भविष्य निधि पैंशन योजना के तहत राशि बढ़ोतरी की मांग।
आज देशभर में बीएमएस ने भरी हुकांर।

गुरूग्राम – आज 20 जनवरी को अपनी मांगों को लेकर भारतीय मजदूर संघ ने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करके अपना मांग पत्र केन्द्रीय वित्त एवं श्रम मंत्री के नाम ईपीएफ कार्यालयों के मुख्य अधिकारियों के माध्यम से भेजा। आज गुरूग्राम के बीएमएस कार्यकर्ताओं ने सैक्टर 44 स्थित ईपीएफ कार्यालय के बाहर भारी प्रदर्शन करके अपना मांगपत्र आयुक्त महोदय माननीय सिद्वार्थ सिंह जी को सौपकर श्रमिको की लबिंत पड़ी मांगों के समाधान के लिए निवेदन किया। प्रैस को जारी ब्यान में भारतीय मजदूर संघ के अखिल भारतीय कार्यसमिति सदस्य एवं भारतीय प्राईवेट ट्रांसपोर्ट मजदूर महासंघ के अखिल भारतीय महामंत्री योगेश शर्मा ने बताया कि आज के ज्ञापन पत्र में भारतीय मजदूर संघ की मुख्य तीन मांगें है, जिसमें पहली मांग के तहत यह मांग कि गई है कि ईपीएस 95 की पैंशन को 1000 से बढ़ाकर 5000 रूपये किया जाएं। दूसरी मांग के अनुसार पैंशनभोगियों को आयुष्मान भारत योजना के साथ जोड़ा जाएं। तीसरी मुख्य मांग है कि कर्मचारियों की पैंशन उनकी अंतिम सैलरी का 50 प्रतिशत होनी चाहिए।

योगेश शर्मा ने बताया कि इस देश व्यापी विरोध प्रदर्शन के तहत देश भर के इपीएफओं दफ्तरों के बाहर प्रदर्शन किया गया। उन्होने बताया कि 1000 से 5000 रूपये पैंशन करने से देश के 65 लाख पेंशनभोगियों को लाभ मिलेगा। जिसको लेकर भारतीय मजदूर संघ का प्रतिनिधिमंडल केन्द्रीय श्रम मंत्री को अपनी मांगों से जुड़ा ज्ञापन दे चुका है। जिसे लेकर केन्द्रीय मंत्री ने भारतीय मजदूर संघ को आश्वासन भी दिया है।
उन्होने बताया कि भारतीय मजदूर संघ ईपीएस 95 के अंतर्गत आनेवाले पेंशनभोगियों को आयुष्मान भारत स्वास्थ्य योजना के अन्तर्गत शामिल किए जाने की मांग के साथ भारतीय मजदूर संघ मांग करेगा कि कर्मचारी को अपनी सैलरी का 50 प्रतिशत भाग पैंशन के रूप में मिलना चाहिए।

योगेश शर्मा ने बताया कि आज 20 जनवरी को सुबह 11 बजें से 2 बजे तक जिला गुरूग्राम की ओर से सैक्टर 44 स्थित ईपीएफ कार्यालय के सामने भारतीय मजदूर संघ के कार्यकर्ता प्रदर्शन करके केन्द्रीय वित्त मंत्री के नाम ज्ञापन सौपा।इस अवसर पर भारतीय मजदूर संघ के जिला मंत्री जयदेव कोटड़ा, कार्यकारी अध्यक्ष समय सिंह, कोषाध्यक्ष नवीन कुमार, संगठन मंत्री अजय कुमार, सहित भारतीय मजदूर संघ के कार्यर्तिाओं ने भारी संख्या में भाग लिया।

error: Content is protected !!