संडे को गुरुग्राम में कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा 358 पहुंचा.
बीते 24 घंटे के दौरान 68 लोगों ने कोरोना को पराजित किया.
अभी तक कोरोना गुरूग्राम में 927 लोगों की ले चुका है जान

फतह सिंह उजाला
गुरुग्राम । 
करोना कोविड-19 के नए वेरिएंट ओमीक्रोन ने मेडिकल हब, साइबर सिटी, राज्य की आर्थिक राजधानी गुरुग्राम में भी खलबली मचा डाली । सरकारी प्रवक्ता के मुताबिक जिला गुरुग्राम में कोरोना के 34 नए वेरिएंट ओमिक्राॅन के केस सामने आने की बात कही गई है । वही कोरोना पॉजिटिव के नए मामलों की बात की जाए , तो संडे को गुरुग्राम में सिटी से लेकर देहात तक वर्ष 2022 के दूसरे ही दिन रिकॉर्ड तोड़ 358 नए पॉजिटिव केस दर्ज किए गए । बीते 24 घंटे के दौरान 68 लोगों ने कोरोना का पराजित किया है।

एक जनवरी शनिवार को ही राज्य सरकार , स्वास्थ्य विभाग के द्वारा कोरोना के नए वेरिएंट ओमीक्रोन के बढ़ते खतरे सहित मामलों को देखते हुए 12 जनवरी तक आंशिक लॉक डाउन की घोषणा की गई। आंशिक लॉकडाउन एनसीआर के 5 जिलों में लागू रहेगा । इस दौरान कोरोना गाइडलाइन के नए दिशा निर्देशों की अनदेखी अथवा अवहेलना करने वालों के खिलाफ कठोरतम कार्यवाही का प्रावधान रखा गया है। सबसे अधिक परेशानी ऐसे लोगों को होना स्वाभाविक है, जिनके द्वारा अभी तक कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की दूसरी डोज नहीं ली गई है । बस , ट्रेन या अन्य पब्लिक ट्रांसपोर्ट व्हीकल में सफर करने के लिए भी संबंधित व्यक्ति को कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लेने का प्रमाण पत्र दिखाना अनिवार्य कर दिया गया है । तमाम शिक्षण संस्थाएं 12 जनवरी तक बंद रहेंगी, बाजार भी शाम 5 बजे के बाद नहीं खुल सकेंगे ।

स्वास्थ्य विभाग के द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक बीते 24 घंटे के दौरान जिला गुरुग्राम में 6038 लोगों के सैंपल जांच के लिए कलेक्ट किए गए । इनमें से 358 सैंपल की रिपोर्ट पॉजिटिव सामने आई है । वही 2702 सैंपल की रिपोर्ट आना अभी बाकी है । बीते 24 घंटे के दौरान जिला गुरुग्राम में कोरोना से बचाव के लिए 3185 लोगों के द्वारा पहली डोज, वैक्सीनेशन की दूसरी डोज 6191 लोगों के द्वारा ली गई । अभी तक कुल 428 7610 वैक्सीनेशन की डोज कोरोना से बचाव के लिए दी जा चुकी है । जिला गुरुग्राम में अभी तक 231 0187 सैंपल लिए जा चुके हैं , इनमें से 212 0531 सैंपल की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जिला गुरुग्राम के डीसी डॉ यश गर्ग ने महामारी अलर्ट की सभी गाइडलाइन पालन करने की लोगों से अपील की है । उन्होंने कहा है कि मास्क पहने बिना घर से बाहर नहीं निकले, बिना मास्क पहने व्यक्ति का चालान किया जाएगा । सोशल डिस्टेंस का पालन करना अनिवार्य है , अनावश्यक रुप से भीड़ वाले स्थानों पर बिल्कुल भी नहीं जाना है । डीसी डॉ यस गर्ग ने आम जन का आह्वान किया है कि कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्राॅन का मुकाबला करने के लिए दृढ़ इच्छा शक्ति दिखाते हुए सभी गाइडलाइन का पालन करना ही एकमात्र उपाय हम सभी के सामने हैं। 

error: Content is protected !!