जब तक मांगे पूरी नहीं आंदोलन रहेगा जारी।

शहर के मध्य स्थित परशुराम चौक पर किसान जागरण प्रदर्शन 106वें दिन में हुआ प्रवेश।

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

4 दिसंबर,तीन काले कानूनों की वापिसी के उपरांत भी देश भर के किसानों के समर्थन में किसान जागरण द्वारा किए जाने वाला प्रदर्शन आज अपने 106वें दिन में प्रवेश कर गया है। दादरी शहर के मध्य स्थित स्थानीय परशुराम चौक पर आज के जागरण की अध्यक्षता पूर्व सरपंच जयप्रकाश व कृष्ण फौगाट द्वारा संयुक्त रूप से की गई। 

उन्होंने कहा कि यह विडंबना है कि जिस कृषि क्षेत्र ने कोरोना काल में भी देश की अर्थव्यवस्था को संभाले रखा उसे सुदृढ करने की जगह केद्र सरकार पूंजिपतियों और बड़े उद्योगों को रियायत दे रही है। अगर सरकार कृषि व्ययवस्था को अधिक तेजी व आधुनिक तकनीकि व सुविधा दे तो रोजगार का सबसे बड़ा माध्यम भारत में यही है। आधुनिकीकरण के साथ कृषि देश के युवाओं की सबसे बडी समस्या बेरोजगारी पर पूर्ण अंकुश लगाने में समर्थ है। 

दादरी शहर के मध्य स्थित स्थानीय परशुराम चौक पर उपस्थित जनो ने कहा कि जबकि तक किसानों को लिखित रूप में एम.एस.पी. की गारंटी, किसानो पर दर्ज मुकदमों की वापिस और शहीद हुए किसानों के आश्रितों को उचित मुआवजा आदि को सरकार नहीं मानती तब तक आंदोलन जारी रहेगा। इस दौरान दादा गुरू कृष्ण फौगाट, डां ओमप्रकाश, धर्मपाल बोस, सुरेंद्र शर्मा, प्रीतम फतेहगढ, नरेश पहलवान, धर्मेंद्र घसौला, सिंटू बलौदा, नरेश खातीवास आदि उपस्थित थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!