हैफेड गोदाम में आग, हजारों पुराना बारदाना राख

आतिशबाजी की चिंगारी गिरने से बारदाना में लगी आग.
घटना बुधवार देर रात हेली मंडी के हैफेड गोदाम की.
पहुंची फायर ब्रिगेड ने सुलगते बारदाना को बुझाया

फतह सिंह उजाला
पटोदी । 
आतिशबाजी बेचने और चलाने पर पूरी तरह से पाबंदी के बावजूद दीपावली पर्व पर आतिशबाजी का दौर जारी है । बुधवार देर रात हेली मंडी में मौजूद हैफेड के गोदाम में रखे बारदाना में आतिशबाजी की चिंगारी गिरने के कारण ही आग लग गई । गोदाम में मौजूद कर्मचारियों के द्वारा यहां लगी आग के बारे में तुरंत अपने उच्च अधिकारी सहित फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई । बिना देरी किए हैफेड गोदाम पर पहुंचकर फायर ब्रिगेड के स्टाफ द्वारा सुलगते हुए बारदाना को तेज पानी की बौछारें डालकर बुझाया गया ।

स्थानीय हैफेड प्रबंधक मनोज कुमार का इस मामले में कहना है कि हैफेड गोदाम के बरामदे में ही पुराना बारदाना रखा हुआ है । इस पुराना बारदाना को गोल बंडल बनाकर बांध के रखा गया है । अचानक कहीं से आतिशबाजी की चिंगारी यहां गोदाम में रखे बारदाना पर आकर गिरने के कारण आग लग गई । उन्होंने बताया कि जो बारदाना काम में नहीं आता और बच जाता है, उसी बारदाना को गोदाम के बरामदे में ही अलग से रख दिया जाता है । यहां पर लगभग 6 से 7 हजार के करीब पुराना बारदाना को बांधकर रखा गया था । वही दमकल विभाग के मौके पर पहुंचे स्टाफ सदस्य अनुपाल और अनिल का कहना है कि बिना समय गवाये तुरंत ही यहां मौके पर पहुंचे, हैफेड गोदाम के बरामदे में रखे बारदाना से आग की लपटें भी उठती हुई देखी गई । ऐसे में आग और अधिक नहीं फैल जाए , बिना देरी किए सुलगते हुए बारदाना को जल्द से जल्द पानी डालकर बुझा दिया गया ।

वही जानकारों का यह भी कहना है कि यदि समय रहते बारदाना में लगी आग का मालूम नहीं लगता तो इस बात से भी इनकार नहीं की गोदाम के बरामदे में बारदाना में लगी आग और भी अधिक भड़क सकती थी । ऐसे में नुकसान उम्मीद से कहीं अधिक होने की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता है । बहरहाल समाचार लिखे जाने तक हैफेड गोदाम के बरामदे में रखा बारदाना की आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!