चरखी दादरी जयवीर फोगाट

27 अक्टूबर,अपने मांगों को लेकर चंडीगढ़ मुख्यमंत्री आवास की तरफ बढ़ रहे वोकेशनल टीचर्स को कल चंडीगढ़ और हरियाणा पुलिस द्वारा घेरकर बुरी तरह से पीटे जाने और महिलाओं पर पुरुष पुलिस वालों द्वारा जोरदार हमला करके महिलाओं के सिर तक फोड़ दिए जाने की हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ कड़े शब्दों में निंदा करता है।

हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ के जिला प्रधान संजय कुमार व सचिव कृष्ण शास्त्री ने कहा कि 13 जुलाई 2019 को हरियाणा सचिवालय में मुख्यमंत्री मनोहर लाल के प्रधान सचिव राजेश खुलार की अध्यक्षता में वोकेशनल टीचर्स को लेकर बैठक हुई। जिसमें सभी वोकेशनल टीचर्स को विभाग के माध्यम से एनएसक्यूएफ प्रोजेक्ट में रखने की बात पर मोहर लगी थी। बैठक में वित्त विभाग व शिक्षा विभाग के सभी प्रमुख अधिकारी मौजूद थे। लेकिन 2 साल बीत जाने के बावजूद आज तक मांग पूरी नहीं की जा सकी। इसके विपरीत वोकेशनल टीचर्स को विभाग की बजाए हरियाणा कौशल रोजगार निगम में डालने का प्रयास किया जा रहा है। उसी को लेकर जब हरियाणा के वोकेशनल टीचर्स ने मुख्यमंत्री आवास की तरफ बढ़ने की कोशिश की तो हरियाणा पुलिस ने पंचकूला के हाउसिंग बोर्ड चौक और चंडीगढ़ की तरफ से चंडीगढ़ पुलिस ने वोकेशनल टीचर्स को घेरकर पुलिस दोनो तरफ से वोकेशनल टीचर्स पर टूट पड़ी। जिससे बहुत से अध्यापक साथियों व महिला अध्यापिकाओं को गंभीर चोटें आई। बहुत से अध्यापक अध्यापिकाओं को गिरफ्तार कर लिया गया और घायल अध्यापकों को पंचकूला के सेक्टर-6 स्थित सिविल हॉस्पिटल में दाखिल करवाया गया।

हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ मांग करता है कि हरियाणा सरकार और वोकेशनल टीचर्स के बीच हुए समझौते को गंभीरता से लेते हुए तुरंत लागू किया जाए। वरना आने वाले समय में सभी अध्यापक मिलकर बड़ा आंदोलन चलाने पर मजबूर होंगे।

error: Content is protected !!