अज्ञात बदमाशों ने लूट के बाद लगाई घर में आग

सोहना, बाबू सिंगला

सोहना कस्बे में एक रेडीमेड व्यापारी के मकान में अज्ञात लोग आग लगाकर भाग निकलने में कामयाब रहे। अज्ञात बदमाश नकदी व जेवरात भी चोरी करके ले गए हैं। व्यापारी करीब 20 दिनों से परिवार सहित घर से बाहर था। वहीं आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड विभाग की टीम ने मौके पर पहुँचकर करीब 2 घण्टे मशक्कत करके आग पर काबू पा लिया है। मकान का करीब 90 फीसदी सामान जलकर स्वाह हो चुका है। 

कस्बे में रविवार से आधा दर्जन आगजनी की घटनाएं घटित हो चुकी हैं। जिनमें लोगों का लाखों रुपये का नूकसान हो चुका है। इसी क्रम में बुधवार तड़के करीब 3 बजे कस्बे के शहीद भगत सिंह फव्वारा चौक के निकट गत करीब 20 दिनों से बन्द मकान में अज्ञात चोरों ने ताला तोड़कर आग लगा डाली। चोरों ने कमरों, रसोई, मुमटी आदि के ताले तोड़ डाले थे। तथा मकान में रखे सामान, कपड़े, अलमारी, फ्रीज आदि को आग के हवाले कर डाला। अज्ञात चोर मकान में रखे नकदी व जेवर को लेकर फरार हो गए। देर रात बन्द कमरे से धुआं निकलता देखकर पड़ोसियों ने पुलिस व अग्निशमन विभाग को सूचना दी। उक्त मकान नरेश पुत्र रमनलाल निवासी सोहना का है। पड़ोसियों ने मकान मालिक नरेश के न होने पर उसके भतीजे संजय को फोन पर बुलाया। किन्तु तब तक आग भयंकर रूप ले चुकी थी। जिसने घर में रखे समस्त सामान को राख कर डाला था। फायर ब्रिगेड विभाग की टीम ने करीब दो घण्टे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। किन्तु तब तक व्यापारी का भारी नुकसान हो चुका था। बताते हैं कि मकान मालिक कस्बे से बाहर था। जिसके खिलाफ छोटे बेटे के ससुराल पक्ष की ओर से नूह जिले में मामला दर्ज है। 

मालिक को दी थी धमकी

मकान मालिक व रेडीमेड व्यापारी नरेश के भतीजे संजय ने बताया कि उसके चचेरे भाई के ससुर ने करीब एक माह पूर्व आत्महत्या कर ली थी। जिसके कारण नूह निवासी बेटे के ससुराल पक्ष के लोगों ने उसके चाचा नरेश व सभी परिजनों को जान से मारने की धमकी दी थी।

क्या कहते हैं पुलिस अधिकारी

 सोहना सिटी इंचार्ज अशोक कुमार बताते हैं कि उक्त मामला रंजिश का नजर आता है। आग भी रंजिश के तहत लगाई गई है। मकान मालिक के खिलाफ नूह में धारा 306 के तहत मामला दर्ज है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!