जख्खोपुर के स्कूल को अपग्रेड कराने पर ग्रामीणों ने विधायक का जताया आभार

समाज सेवी राजेन्द्र होटला ने एक बार पहले भी विधायक से की थी स्कूल को अपग्रेड कराने की मांग

सोहना बाबू सिंगला

सोहना नगरपरिषद के वार्ड नंबर 9 गांव जख्खोपुर के ग्रामीणों ने उनके प्राथमिक स्कूल जख्खोपुर को मिडिल स्कूल तक अपग्रेड करने पर हरियाणा प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर व सोहना तावडू विधायक कँवर संजय सिंह का आभार प्रकट किया है। आपको बता दे बीते दिनों विधायक संजय सिंह ने सिर्मथला मे महाराणा प्रताप की प्रतिमा अनावरण व  विकास रैली मे पहुचने के लिय सभी निमंत्रण देने पहुँचे थे उन्होनें सोहना तावडू विधानसभा में सभी गांवो का दौरा किया था उसी दौरान विधायक संजय सिंह ने गांव जख्खोपुर के प्राइमरी स्कूल में आना हुआ जहा उन्होंने ग्रामीणों को विकास रैली मे पहुचने का निमंत्रण दिया एवम गाँव की समस्या को भी सुना था ! वही वार्ड मे समस्या की भरमार मिलने पर विधायक ने लोगो को आश्वाशन दिया था जल्द सभी समस्याओं का निवारण किया जाएगा! जहाँ पत्रकार राजेन्द्र कुमार होटला ने विशेष तौर पर गाँव जख्खोपुर के प्रथमिक स्कूल को अपग्रेड करने की मांग को रखा था! वही विधायक ने आश्वाशन दिया था के आपके स्कूल को अपग्रेड कराया जायेगा.

आपको बता दे विधायक कँवर संजय सिंह ने मान्य मुख्यमंत्री मनोहर लाल को दिए गए  मांग पत्र में गांव भंगोह, चीला, पढ़ेनी, जख्खोपुर के स्कूल को अपग्रेड करने की मांग को रखा ! मुख्यमंत्री ने स्कूलो को अपग्रेड करने की मांग को मंजूर कर घोषणा की! राजेन्द्र कुमार होटला, एडवोकेट मुकेश कुमार (मोगली) मुकेश कुमार (आयुष मैडिकल स्टोर) चन्द्रपाल, भज्जन प्रजापति, महेश प्रजापति, जयसिंह नटोलिया,कृष्ण सैनी, रोहताश भारद्वाज, मोतीराम, आदि ने गांव जख्खोपुर के प्राथमिक स्कुल को अपग्रेड कराने की मांग को बुलंद तरीके से रखने पर सोहना तावडू विधायक कँवर संजय सिंह का आभार जताया। वही राजेन्द्र कुमार होटला ने बताया कि विद्यालय के दर्जा बढ़ाने की मांग काफी समय से लंबित थी। प्राइवेट स्कूलों की लूट खसोट की मार के बाद ग्रमीणों ने गांव के सरकारी स्कूल को ही मत्व दिया ! जिस तेजी से इस विद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की संख्या में इजाफा हो रहा था व उन्हें आगे की पढ़ाई के लिए शहर के स्कूल जाना पड़ रहा था,  आखिरकार विद्यार्थियों व ग्रामीणों की इस समस्या को सरकार ने गंभीरता से लिया व विद्यालय के वर्तमान दर्जे पांचवी से इसे बढ़ाकर आठवीं  तक किया जाना सराहनीय कदम है।

वही विधायक  कँवर संजय सिंह का कहना है कि सोहना तावडू क्षेत्र में शिक्षा स्तर को ऊंचा उठाने, सभी सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए वो प्रयासरत हैं।  साथ ही कहा अगर सोहना तावडू छेत्र मे कहि भी स्कूलों को अपग्रेड करने की बात आती है तो स्कूलों को अपग्रेड करवाने का भरसक प्रयास किया जाएगा ताकि विद्यार्थियों को कोई परेशानी न हो।

You May Have Missed

error: Content is protected !!