फौगाट खाप उन्नीस की अगुवाई मे किसानो ने लखीमपुर हादसे मे मृत किसानो को श्रद्धांजली दी

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

12 अक्टूबर – आज मंगलवार को सर्वजातीय खाप फौगाट उन्नीस की पंचायत बाबा स्वामी दयाल धाम पर प्रधान बलवंत सिंह की अध्यक्षता में हुई। पंचायत का मुख्य एजेन्डा लखीमपुर खीरी उत्तर प्रदेश में चार किसानों व एक मीडिया कर्मी की हत्या जो उत्तर प्रदेश के ग्रहराज्यमंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा व उसके सहयोगीयों द्वारा की गई थी। उनकी आत्मा की शान्ति के लिये श्रद्धांजलि सभा की गई। श्रद्धांजलि सभा में सबसे पहले सर्वजातीय खाप फौगाट उन्नीस के सभी बुजुर्गों व नौजवान साथियों ने शहीदों की फोटो पर पुष्प अर्पित किए तथा 2 मिनट का मौन व्रत रख कर भगवान से उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

फौगाट खाप के प्रधान, सचिव सुरेश फौगाट ने कहा कि किसान पिछले 10 महीने से शांतिपूर्वक तरीके से अपना धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। लेकिन इस सरकार को यह शांतिपूर्वक धरना रास नहीं आ रहा है। पिछले 10 महीनों के दौरान 700 से ऊपर किसानों ने शहादत दे दी है। लेकिन सरकार के कानों पर जूं तक नहीं रेंगी अब तो इस हठधर्मी सरकार ने हद ही पार कर दी अब तो इन मंत्रियों के बेटे व सरकार के कार्यकर्ता किसानों पर गाडि़यां चढ़ा कर उनको कुचलने लग गए हैं। 

खाप फोगाट उन्नीस के पदाधिकारियों ने कहा की हम हमारे किसान भाइयों की शहादत को जाया नहीं जाने देंगे संयुक्त किसान मोर्चा से यह प्रार्थना है कि संयुक्त किसान मोर्चा आदेश पारित करें की बोडरों पर किसान ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचकर अपनी भागीदारी दर्शाए ताकि सरकार को पता चले की किसान अपनी मांगों के लिए डटे हुए हैं किसान जब तक डटे रहेंगे जब तक की यह सरकार इन तीनों काले कृषि कानूनों को वापस नहीं लेती है तथा एमएसपी पर कानून नहीं बना देती। 

श्रद्धांजलि सभा में उपप्रधान धर्मपाल महराणा, प्रवक्ता शमशेर सिंह खातीवास, राजवीर टिकाण, महेंद्र सिंह शर्मा, प्रधान ब्राह्मण खाप 19, कप्तान सुल्तान सिंह, महा सिंह ठेकेदार, राजकपूर, ईश्वर, धर्मपाल, बोस, चेन्नी फोगाट, उर्फ सुखबीर फोगाट रावलधी, डॉ चंदन सिंह, सोनू, धरमवीर नंबरदार, धर्मवीर मंदोली, मुंशीराम, शमशेर सिंह, मालिक राम, महावीर, सत्ता लोरवाडा, उदयवीर, धर्मपाल खातीवास, जयपाल सरपंच फोगाट, नत्थू राम, भगवान, लक्ष्मण फोगाट, नरेंद्र फोगाट, सीताराम फोगाट, सुरेंद्र साहब, वजीर सिंह फोगाट, समेर फौगाट, रणवीर साहब, महिपाल फोगाट, सोनू फौगाट टिकाण कला, सोमबीर मोड़ी, सूरजभान झिंझर, करतार पूर्व सरपंच बलकरा, हरिकिशन कमोद आदि उपस्थित रहे।

Previous post

लखीमपुर खीरी हत्याकांड में शहीद हुए किसानों एवं पत्रकार की याद में निकाला गया कैंडल मार्च।

Next post

योगेंद्र यादव कांग्रेस के एजेंट, कांग्रेस शासित राज्य में किसानों की समस्या पर कभी नहीं बोलते – दिग्विजय चौटाला

You May Have Missed

error: Content is protected !!