चरखी दादरी के लाल ने की आई.सी.एस. परीक्षा उत्तीर्ण

अंकित तक्षक ने आई.सी.एस. में पाया  562वां रैंक
गांव भागवी का रहने वाला है अंकित तक्षक
परिवार और गुरुजनों को दिया जीत का श्रेय 
ग्रामीण क्षेत्रों में प्रतिभा की कमी नहीं – प्रधान कृष्ण मकड़ानिया

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

25 सितंबर – आज शनिवार को शहर के वैश्य वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में आई.सी.एस. परीक्षा में उत्तीर्ण कर 562वां रैंक हासिल करने वाले छात्र अंकित तक्षक पुत्र रमेश कुमार का सम्मान समारोह आयोजित किया गया। यह विद्यार्थी विद्यालय में नौवीं कक्षा में दाखिला लेकर सन् 2014 में नॉन मैडिकल से 456/500 अंक लेकर उत्तीर्ण हुआ और दिल्ली के रामजस कॉलेज में विज्ञान स्नातक के लिए प्रवेश किया। वहीं तृतीय वर्ष में राष्ट्रीय सेवा की इच्छा से तैयारी मे जुट गया और परिणाम हमारे सम्मुख है। छात्र अंकित बहुत ही मेधावी, होनहार और जिज्ञासु प्रवृति का विद्यार्थी रहा है। अंकित ने अपने अनुभव सांझा करते हुए अपनी पढ़ाई और विद्यालय जीवन में गुरू के योगदान को महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि – मैं गुरू के ऋण से उऋण तो नहीं हो सकता परंतु जितना मुझसे बन सकेगा उतना हर संभव प्रयास करूंगा। 

सोसाइटी के प्रधान कृष्ण मकड़ानिया ने इस उपलब्धि पर अध्यापक-अध्यापिकाओं को श्रेय दिया और हार्दिक शुभकामनाओं सहित बधाई दी। कार्यकारी-प्राचार्य विमल सिंह ने भी छात्रों के लिए प्रेरणा स्त्रोत अंकित के सुखद भविष्य की कामना की और बताया कि विद्यालय में अध्यापक-अध्यापिकाओं के द्वारा जो प्रतियोगी परीक्षाओं के माध्यम से प्रयास किए जाते रहे है उनसे विद्यार्थियों का सुदृढ़ भविष्य निर्माण होने के साथ उनमें समाज सेवा, राष्ट्र सेवा आदि विचार पनप सकें।

इस अवसर पर सोसाइटी प्रधान कृष्ण कुमार मकड़ानिया, उप-प्रधान प्रदीप चिडि़या वाला, चेयरमैन जगदीश ऐरन, सदस्य ओमानंद, मुकेश बिंदल के साथ कार्यकारी-प्राचार्य विमल सिंह एवं कार्यकारी-प्राचार्या पूनम कलकल ने माल्यार्पण एवं बुक्का भेंट कर तथा स्मृति चिह्न अंकित तक्षक को सौंप कर सम्मानित किया। 

इसके साथ भारतीय वायु सेना में चयनित छात्र विवेक और रोहित को भी माल्यार्पण एवं स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया। सभी अध्यापक-अध्यापिकाओं ने छात्र अंकित के प्रशासनिक अधिकारी के तौर चयनित होने पर भविष्य के लिए हार्दिक शुभकामनाएं व बधाई दी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!