सत्ताधारी नेता कुरेद रहे किसानों के जख्मों को : रणधीर कुंगड़

कितलाना टोल पर धरने के 272वें दिन भारी बारिश के बीच किसानों ने की जोरदार नारेबाजी

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

22 सितंबर, दस महीने से तीन काले कानूनों के खिलाफ संघर्ष कर रहे किसानों को राहत देने की बजाए भाजपा-जजपा के नेता उनके जख्मों को कुरेद रहे हैं। यह बात किसान सभा चरखी दादरी के जिला प्रधान रणधीर कुंगड़ ने कितलाना टोल पर चल रहे किसानों के अनिश्चितकालीन धरने को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि किसान और मजदूर 650 से अधिक शहादतों के बाद भी शांतिपूर्ण ढंग से तीनों काले कानून रद्द करवाने के लिए निरंतर आवाज बुलुन्द कर रहे हैं लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहंकार में भरे बैठे हैं और आंदोलनकारियों से बातचीत करने को भी तैयार नहीं हैं।

सांगवान खाप के सचिव नरसिंह सांगवान डीपीई ने कहा कि हरियाणा सरकार की केंद्र की मोदी सरकार के पद चिन्हों पर है और उसके इशारे पर अनेक बार प्रदेश में किसानों पर लाठीचार्ज हो चुका है साथ में बहुत से झूठे मुकदमे किसानों पर जड़ दिए हैं। उन्होंने कहा कि कई भाजपा और जजपा नेताओं के कड़वे बोलों ने किसान मजदूरों की भावनाओं को आहत पहुंचाई है जिसका समय आने पर हिसाब चुकता किया जाएगा। उनके अनुसार अब पानी सिर के ऊपर से बहने लगा है और सरकार ने जल्द इस मसले का हल नहीं निकाला तो सरकार को इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे।संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर कितलाना टोल धरने के 272वें दिन सांगवान खाप से नरसिंह सांगवान डीपीई, श्योराण खाप से मास्टर कर्णसिंह हुई, किसान सभा से रणधीर कुंगड़, चौगामा खाप से मीरसिंह नीमड़ीवाली, चौधरी छोटूराम डॉक्टर भीमराव अम्बेडकर मंच से गंगाराम श्योराण, रिटायर्ड कर्मचारी संगठन से ओमप्रकाश दलाल, महिला नेत्री रतनी डोहकी, प्रेम शर्मा कितलाना ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। आज भारी बारिश के बीच किसानों का धरना जारी रहा और उन्होंने सरकार के खिलाफ के जोरदार नारेबाजी की।

धरने का मंच संचालन किसान सभा के कामरेड ओमप्रकाश ने किया। इस अवसर पर मास्टर ताराचन्द चरखी, सुरजभान झोझू, सुबेदार सतबीर सिंह, राजबीर बोहरा, मदन लाल धानक, अतर सिंह समसपुर, बालू पंडित, बुजनराम जांगड़ा, सन्तु प्रजापति, जगदीश झोजू, सत्यवान कालूवाला, मुकेश डोहकी, व बलवान साहू इत्यादि मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!