कितलाना टोल पर किसानों का धरना 250वें दिन में प्रवेश, जोश बरकरार 

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

31 अगस्त, तीन काले कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन की धार को तेज करने के लिए 05 सितंबर को उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर में होने वाली किसान महापंचायत में कितलाना टोल भी बढ़चढ़ कर भाग लेगा। अध्यक्ष मंडल द्वारा लिए गए फैसले की जानकारी देते हुए सांगवान खाप चालीस के सचिव नरसिंह सांगवान डीपीई ने कहा कि इस महापंचायत को लेकर भिवानी और दादरी जिले में जन सम्पर्क तेज किया जाएगा और भारी संख्या में किसान मजदूर इसमें शिरकत करेंगे।

पूर्व मुख्य संसदीय सचिव रणसिंह मान ने कहा कि प्रदेश सरकार में हिम्मत नहीं है और अधिकारियों को ढाल बनाकर जनता पर जुल्म ढा रही है। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरनगर की रैली देश की दशा और दिशा बदलने का काम करेगी। किसान सभा के कामरेड ओमप्रकाश ने कहा कि करनाल में बर्बरतापूर्ण लाठीचार्ज को लेकर मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर का बयान बेहद निंदनीय है जिसमें उन्होंने दोषी एसडीएम को केवल उसकी शब्दावली के लिए गलत ठहराया और दुखदाई घटना के लिए खेद तक प्रकट नहीं किया। इससे साफ झलकता है कि मुख्यमंत्री अहंकार में भरे बैठे हैं और पूरी तरह से संवेदनहीन हैं।

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर धरने के 250वें दिन सांगवान खाप के नरसिंह सांगवान डीपीई, श्योराण खाप के बिजेंद्र बेरला, जाटू खाप के मास्टर राजसिंह, फौगाट खाप के अत्तर सिंह समसपुर, किसान सभा के प्रताप सिंह सिंहमार, मंगल सुई, रामफल देशवाल, सुभाष यादव, कृष्णा छपार, सरोज श्योराण, फुला देवी कितलाना ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि टोल पर अनिश्चितकालीन धरने के बेशक आज 250 दिन पूरे हो गए हैं लेकिन किसान मजदूरों का हौंसला बरकरार है और काले कानून रद्द होने तक एक कदम भी पीछे नहीं हटेंगे।

धरने का मंच संचालन गंगाराम श्योराण ने किया। इस अवसर पर मास्टर ताराचंद चरखी, सुरजभान सांगवान, सुरेंद्र कुब्जानगर, राजू मान, रणधीर कुंगड़, बलबीर बजाड़, मौजीराम, जयप्रकाश, मास्टर सुरेंद्र गौरीपुर, ईश्वर दातोली, नरेन्द्र धनाना, मदनलाल, प्रोफेसर जगमिंद्र, शमशेर सांगवान, सत्यवान कालुवाला, संतोष देशवाल, जागेराम अटेला, जगदीश झोझू, सुबेदार सत्यवीर सिंह, सुबेदार जगबीर सौंफ, पूर्व सरपंच समुन्द्र सिंह इत्यादि मौजूद थे।

error: Content is protected !!