किसानों की बुलुन्द आवाज- जुल्मी जब जब जुल्म करेगा सत्ता के गलियारों से, चप्पा चप्पा गूंज उठेगा इंकलाब के नारों से

कितलाना टोल के धरने के 249वें दिन किसान आक्रोशित, टोल लगातार फ्री

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

30 अगस्त –  करनाल में पुलिस द्वारा निहत्थे किसानों पर किए गए निर्दयतापूर्वक लाठीचार्ज को लेकर किसान आज भी आक्रोशित रहे और ‘जुल्मी जब जब जुल्म करेगा सत्ता के गलियारों से चप्पा चप्पा गूंज उठेगा इंकलाब के नारों से’ बोलते हुए सरकार के खिलाफ अपना रोष जाहिर किया। उन्होंने कहा कि सरकार ने सारी हदें पार कर दी हैं लेकिन  वो जो मर्जी हथकंडे अपना लें हम तीन काले कानून रद्द होने तक अपना संघर्ष जारी रखेंगे।

सांगवान खाप के कन्नी सचिव सुरेंद्र कुब्जानगर ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार किसान और जवान को आपस में भिड़वाकर भाईचारे को बिगाड़ने का प्रयास कर रही है। उन्होंने सरकार को चेताते हुए कहा कि अगर भविष्य में सरकार के इशारे पर पुलिस ने इस तरह की ज्यादती करने का प्रयास किया तो इसके गंभीर परिणाम होंगे। उन्होंने कहा कि हम शांतिपूर्ण तरीके से अपनी वाजिब मांगों को लेकर आंदोलन कर रहे हैं लेकिन सरकार इसे हमारी कमजोरी ना समझे।

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर धरने के 249वें दिन सांगवान खाप के सुरजभान सांगवान, श्योराण खाप के बिजेंद्र बेरला, जाटू खाप के मास्टर राजसिंह, किसान सभा के रणधीर कुंगड़, गंगाराम श्योराण, सुभाष यादव, मीरसिंह नीमड़ी वाली, अत्तर सिंह समसपुर, संतरा डोहकी, कृष्णा गौरीपुर ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। उन्होंने संयुक्त मोर्चा से आह्वान करते हुए कहा कि वो आंदोलन को ओर गति देने और सरकार की हठधर्मिता को कड़ा जवाब देने के लिए ठोस कदम उठाए। उन्होंने कहा कि कितलाना टोल पूरी मजबूती से संयुक्त किसान मोर्चा के आदेशों का पालन करेगा।

इस अवसर पर मास्टर ताराचंद चरखी, कमल प्रधान, राजकुमार हड़ौदी, धर्मेन्द्र छपार,  जगदीश हुई, प्रोफेसर जगमिंद्र सांगवान, शमशेर सांगवान, मास्टर सुरेन्द्र गौरीपुर, पोपी, सत्यवान कालुवाला, बलविंदर गिरदावर, कप्तान धनपाल, मौजीराम, मोनू फतेहगढ़, रतन्नी देवी, राजबाला कितलाना, सूबेदार सत्यवीर इत्यादि मौजूद थे।

Previous post

परमसंत सतगुरु कँवर साहेब जी महाराज ने….. परमात्मा ने अलग अलग तरीके से जीव का उद्धार किया,

Next post

हरियाणा को बेरोजगारी, अपराध, नशे, घोटाले व किसान विरोध में नंबर वन बनाना है : खट्टर सरकार के 2500 दिनों की उपलब्धि- दीपेंद्र हुड्डा

You May Have Missed

error: Content is protected !!