किसान आन्दोलन को नहीं तोड़ नहीं पाएगी सरकार की तानाशाही : सोमबीर सांगवान

कितलाना टोल पर धरने के 248वें दिन शहीद किसान सुशील काजल को 2 मिनट का मौन रख दी श्रद्धांजलि

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

29 अगस्त –  करनाल जिले के बासताड़ा टोल प्लाजा पर शान्तिपूर्ण प्रदर्शन करने वाले किसानों पर निर्मम लाठीचार्ज के बाद संयुक्त किसान मोर्चा के आहवान पर जहां पूरे हरियाणा के हाईवे व सड़कें 5 घण्टे तक जाम करके किसानों व आम जनता ने यह बता दिया है कि हरियाणा सरकार व मोदी सरकार की तानाशाही किसान आन्दोलन को तोड़ नहीं पाएगी और न्याय के लिए किसान जनता हर कुर्बानी देने के लिए तैयार है। यह बात सांगवान खाप 40 के प्रधान व दादरी से निर्दलीय विधायक सोमबीर सांगवान ने कितलाना टोल पर धरने को सम्बोधित करते हुए कही। उन्होंने कल तोशाम में किसानों पर बनाए गये मुकदमों की कड़ी आलोचना की और उन्हें तुरन्त रद्द करने की मांग करते हुए लाठीचार्ज के जिम्मेवार अधिकारी आयुष सिन्हा को तुरन्त बर्खास्त करने की मांग की जिसने स्पष्ट तौर पर किसानों के सिर फोड़ने का गैर कानूनी आदेश किया था।

पुलिस द्वारा लाठी चार्ज में गंभीर रूप से घायल किसान सुशील काजल ने अन्तिम सांस ली इसके लिए सभी धरनारत किसानों ने दो मिन्ट का मौन रखकर उन्हें श्रद्धाजंलि दी और आन्दोलन तेज करने की शपथ ली। वहीं भिवानी व दादरी में किसानों के भारी प्रदर्शन हुए हैं तथा राज्यपाल को ज्ञापन भिजवाकर करनाल के उपमण्डल अधिकारी आयुष सिन्हा को तुरन्त बर्खास्त करने व उन्हें गिरफ्तार करने की मांग  की है।

वहीं कितलाना टोल पर धरने के 248वें दिन सांगवान खाप40 से नरसिहं सांगवान डीपीई, फोगाट खाप से धर्मबीर समसपुर, स्योराण खाप से बिजेन्द्र बेरला, किसान सभा से रामफल देशवाल, गोदडिया खाप से ईश्वर शर्मा, किसान नेता गंगाराम स्योराण, कर्मचारी नेता रतन जिंदल, महिला नेत्री निर्मला पाण्डवान, राजबाला धनाना, बीरमति डोहकी व सन्तोष देशवाल ने संयुक्त रूप से की।

मंच संचालन किसान सभा के कामरेड ओमप्रकाश ने किया। इस अवसर पर मास्टर ताराचन्द चरखी, सुरजभान झोझू, मीरसिंह नीमड़ीवाली, रणधीर कुंगड़, राजकुमार हड़ौदी, अजित धनाना, सत्यवान बलियाली, सुबेदार सतबीर सिंह, बलबीर बजाड़, दिलबाग ढुल, सज्जन सिंगला,शब्बीर हुसैन, सत्यवान कालूवाला, समुन्द्र सरपंच, कप्तान रामफल डोहकी, जगदीश हुई, महाबीर मास्टर, पवांर खाप, बालकिशन शर्मा, रामानन्द धानक, ओम प्रजापति, कमलेश भैरवी, बलजीत मानकावास, सुन्दर ठेकेदार इत्यादि मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!