शांतिपूर्ण किसान सत्याग्रह में निहत्थे किसानों पर बर्बता पूर्ण लाठीचार्ज अंग्रेजी हुकूमत द्वारा भारतीयों पर हुए जुल्मों की याद दिलाती है*
*खट्टर, दुष्यंत, बीजेपी और मोदी, ये सब हैं घोर किसान विरोधी*

28/8/2021 :* “खट्टर सरकार ने तो आँखों की शर्म भी नहीं छोड़ी। जायज मांग को लेकर शांतिप्रिय तरीके से आंदोलन कर रहे किसानों का खून बहाना सरकार की आदत हो गई है। पीपली, कुंडली, पलवल, हिसार, रोहतक, पंचकुला, सिरसा और अब करनाल। इस तरहं की दमनकारी नीतियों से आप किसान भाइयों के हक़ की आवाज को दबा नही पाओगे” उक्त बातें हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव सुनीता वर्मा ने प्रेस के नाम जारी विज्ञप्ति में कहे, उन्होंने करनाल में बसताड़ा टोल पर आंदोलित किसानों पर खट्टर सरकार द्वारा किये गए बर्बर लाठीचार्ज की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि ‘याद रखना, आज लहू बिखरा है किसानों का सड़कों पर, कल इसी लहू से इंक़लाब लिखा जाएगा।

‘कॉन्ग्रेस नेत्री ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि किसानों पर किया गया ये हमला इस सरकार की बौखलाहट व डर का नतीजा है, ये 5 सितंबर को मुज्जफरनगर में होने वाली किसान महापंचायत और ऐतिहासिक भारत बंद से ध्यान भटकाने के लिए सरकारी षड्यंत्र है।

वर्मा ने कहा कि करनाल में किसान भाईयों पर क्रूरता से करवाया गया लाठीचार्ज बेहद ही शर्मनाक कृत्य है। सत्ता के नशे में चूर सरकार को किसान भाईयों के खून के एक-एक कतरे का हिसाब देना होगा। उन्होंने प्रेस के नाम लिखे पत्र में कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपना विरोध दर्ज करने का संवैधानिक हक है और इस तानाशाही बीजेपी सरकार को ये समझ लेना चाहिए कि लाठी-गोली से सरकार नहीं चला करती, लोगों का दिल जीतकर सरकार चलती है तथा जो हुकूमत व्यक्ति के मौलिक अधिकार छीनती है,उसे सत्ता में रहने का कोई अधिकार नहीं है।

कॉन्ग्रेस नेत्री ने खट्टर, दुष्यंत और मोदी को घोर किसान विरोधी बताते हुए कहा कि आज के लाठीचार्ज ने ये साबित कर दिया कि ये गठबंधन हरियाणा सरकार अमानवीय बर्बरता की सारी हदें पार कर चुकी है। उन्होंने सरकार से पूछा कि अपने हक़ों की आवाज उठा रहे किसानों पर ये अमानवीयता क्यों? उन्होंने कहा कि किसान का बहा ये खून क्रांति का आगाज लाएगा और आने वाले समय में भाजपा का सत्यानाश कर देगा।

महेन्द्रगढ़ महिला कॉन्ग्रेस की जिला प्रभारी व प्रदेश महासचिव वर्मा ने कहा कि ये सरकार हाथ पैर तोड़ सकती है पर किसान इनकी कमर तोड़ेगा और इनका घमंड तोड़ेगा व इन्हें उठा कर सत्ता से बाहर फेकेंगा। किसानों की हितैषी होने का नाटक कर सता में आई ये सरकार आज किसानों पर जुल्म ढा रही है। उन्होंने बीजेपी – जजपा गठबंधन के इस कृत्य की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि किसानों पर पड़ी एक-एक लाठी भाजपा सरकार के ताबूत में कील का काम करेगी।

error: Content is protected !!