कितलाना टोल पर धरने के 245वें दिन दिल्ली बॉर्डर पर होने वाले किसान सेमिनार के लिए शिष्टमंडल हुआ रवाना

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

26 अगस्त – संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर तीन काले कानूनों के खिलाफ चल रहे जनांदोलन के नौ महीने पूरे होने पर श्योराण खाप 25 के प्रधान बिजेंद्र बेरला ने कहा कि सरकार ने किसान मजदूरों के भाईचारे को तोड़ने व आंदोलन को कुचलने के भरसक प्रयास किए लेकिन आम जनमानस ने मजबूती से सरकार के सभी षड्यंत्र फेल कर दिये। उन्होंने कहा कि इस आंदोलन ने समाज में भाईचारे को और मजबूत किया है।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि किसी गरीब को मत सता, गरीब बेचारा क्या कर सकेगा, वो तो बस रो देगा, पर उसका रोना सुन लिया ऊपर वाले ने, तो तू अपनी हस्ती खो देगा। उन्होंने कहा कि सरकार की कारगुजारियों से पानी अब नाक के ऊपर बहने लगा है और लोगों का गुस्सा किसी भी रूप में सामने आ सकता है। उन्होंने कहा कि आंदोलन बेहद शांतिपूर्ण ढंग से चल रहा है पर इसका सरकार कोई उल्टा मतलब निकालने का प्रयास ना करे और बंद पड़ी वार्ता को फिर से शुरू करे।

कितलाना टोल पर धरने के 245वें दिन खाप सांगवान 40 के सुरजभान सांगवान, श्योराण खाप के प्रधान बिजेंद्र बेरला, जाटू खाप के मास्टर राजसिंह, चौगामा खाप से मीरसिंह नीमड़ीवाली, बलबीर बजाड़, ओमप्रकाश दलाल, सुभाष यादव, मुकेश पहाड़ी, रविता, कृष्णा, सुरेश, निम्बो, संतरों डोहकी, फुला देवी ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। इससे पहले किसान आंदोलन के नौ महीने पूरे होने पर  संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान दिल्ली बॉर्डर पर होने वाले सेमिनार के लिए टोल से एक शिष्टमंडल रवाना हुआ जिसमें गंगाराम श्योराण, ओमप्रकाश कामरेड, फौगाट खाप के प्रवक्ता शमशेर सिंह फोगाट, रामफल देशवाल, महिपाल आर्य मौजूद थे।

धरने का मंच संचालन रणधीर केकड़ा ने किया अवसर पर सुरेंद्र कुब्जानगर, राजकुमार हड़ौदी, आजाद सिंह अटेला, जगदीश हुई, मास्टर कर्ण सिंह, शमशेर सांगवान, सतेंद्र, बबलू, संजय मानकावास, सूबेदार सत्यवीर सिंह, कप्तान चंदन सिंह, सूबेदार कंवरसेन सांगवान, कमल सिंह झोझू, मास्टर सुरेंद्र, मौजीराम नकचुंडी, नरेन्द्र घणघस, महाबीर, भरपाई, बिमला इत्यादि मौजूद थे।

error: Content is protected !!