गुरूग्राम, 20 अगस्त। देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी के जन्म दिवस के अवसर पर आज जिला में सद्भावना दिवस मनाया गया। जिला स्तरीय कार्यक्रम स्थानीय लघु सचिवालय में आयोजित किया गया, जिसमें नगराधीश सिद्धार्थ दहिया ने अधिकारियों व कर्मचारियों को सद्भावना शपथ दिलवाई।

सद्भावना दिवस के अवसर पर लघु सचिवालय में कोविड प्रोटोकॉल की पालना के साथ शपथ ग्रहण कार्यक्रम रखा गया था। नगराधीश ने इस अवसर पर सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को सद्भावना दिवस के महत्व को समझाते हुए ‘सद्भावना शपथ‘ दिलाई। उन्होंने कहा कि सद्भावना का विषय सभी धर्मों, भाषाओं और क्षेत्रों के लोगों के बीच राष्ट्रीय एकता और साम्प्रदायिक सद्भावना को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि सद्भावना दिवस मनाने का उद्देश्य समाज में लोगों के बीच सद्भावना को बढ़ावा देना है।

उन्होंने शपथ दिलाई कि ‘मै प्रतिज्ञा करता/करती हूं कि मैं जाति, संप्रदाय , क्षेत्र, धर्म अथवा भाषा का भेदभाव किए बिना सभी भारतवासियों की भावनात्मक एकता और सद्भावना के लिए कार्य करूंगा/ करूंगी। मै पुनः प्रतिज्ञा करता/करती हूं कि मैं हिंसा का सहारा लिए बिना सभी प्रकार के मतभेद बातचीत और सवैंधानिक माध्यमों से सुलझाउंगा/सुलझाउंगी‘

error: Content is protected !!