जमालपुर से घोषगढ़ तक 3 किलोमीटर सड़क का निर्माण आरंभ

अब वीआईपी गांव बन चुका है भूपेंद्र यादव का गांव जमालपुर.
भूपेंद्र यादव, सीएम मनोहर लाल तथा एमएलए सत्यप्रकाश को श्रेय

फतह सिंह उजाला
पटौदी । 
काफी समय से गांव जमालपुर से गांव घोषगढ़ तक 3 किलोमीटर लंबा सड़क मार्ग बदहाली का शिकार बना हुआ था । जमालपुर से घोष गढ़ होते हुए यह सड़क मार्ग पटौदी क्षेत्र के सबसे बड़े गांव बोहड़ा कला के साथ ही बिलासपुर से पटौदी और कुलाना तक का भी एक प्रकार से संपर्क मार्ग है । सड़क की हालत इतनी बदहाल थी कि वाहन चालकों का आना जाना तो दूर, पैदल और साइकिल सवार ग्रामीणों सहित छात्र वर्ग का विशेष रुप से बरसात के मौसम में इस सड़क मार्ग पर आवागमन जी का जंजाल बना हुआ था । एक नहीं अनेकों बार जमालपुर घोषगढ़ और साथ लगते गांव के ग्रामीणों के द्वारा इस सड़क मार्ग को बनवाने की गुहार लगाई जाती रही , लेकिन सड़क बनाने की तरफ संबंधित अधिकारियों और विभाग के द्वारा कोई ध्यान नहीं दिया गया।

72 घंटे पहले ही गांव जमालपुर के मूलनिवासी भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता भूपेंद्र यादव जब बतौर कैबिनेट मंत्री अपने मूल गांव पहुंचे , साथ में ही उनके अभिनंदन समारोह में हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर सहित तमाम वरिष्ठ भाजपा नेताओं तथा सांसदों और विधायकों के द्वारा शिरकत की गई । यह बात अलग है कि मोदी मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र यादव अपने मूल गांव नागरिक अभिनंदन और जन आशीर्वाद यात्रा के आगाज के मौके पर हेलीकॉप्टर से पहुंचे , यह कार्यक्रम समापन हो गया। सभी वीआईपी अपने अपने कार्यक्षेत्र में लौटकर सक्रिय हो गए ।

इस कार्यक्रम का सुखद परिणाम यह सामने निकल कर आया है कि 72 घंटे बीतने से पहले ही वीआईपी गांव जमालपुर से लेकर घोषगढ़ तक 3 किलोमीटर लंबी सड़क मार्ग का निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर आरंभ कर दिया गया है । इस संदर्भ में जिला पार्षद विजय पाल संटी के द्वारा जानकारी दी गई है । जमालपुर और गांव घोषगढ़ सहित आसपास के ग्रामीणों के द्वारा युद्ध स्तर पर बनाई जा रही है इस सड़क के लिए केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव, हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर तथा पटौदी के एमएलए एडवोकेट सत्य प्रकाश जरावता का विशेष रूप से आभार व्यक्त किया गया है । ग्रामीणों का कहना है कि यह सड़क मार्ग बन जाने से अब आम ग्रामीणों का इस सड़क मार्ग से आवागमन सरल और सुगम हो जाएगा। शानदार तरीके से बनाए जा रहे सड़क मार्ग पर सफर करना भी बेहद आरामदायक साबित होगा। ग्रामीणों के द्वारा 3 किलोमीटर बनाए जा रहे इस सड़क मार्ग को लेकर खुशी जाहिर करते हुए कहा गया है कि जहां सफर सहित आवागमन बाधारहित आसान बनेगा , वही सड़क मार्ग समतल होने की वजह से दुर्घटनाओं की संभावना भी बाकी नहीं बचेगी । सबसे खास बात यह रहेगी कि उबड़- खाबड़, टूटी फूटी खस्ताहाल सड़क पर आवागमन के दौरान जो अतिरिक्त इंजन वाहन में खर्च होता है अब उस अतिरिक्त इंजन के खर्च और खपत से भी बचा जा सकेगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!