झूठा दंभ मत भरिए, पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस के दाम कम करिए. और डायन महंगाई को विकास न समझिए : सुनीता वर्मा
पेट्रोलियम पर साढ़े तीन लाख करोड़ कमाने वाली नाकाम सरकार की वित्तमंत्री महंगाई का ठीकरा ऑयल बांड पर फोड़ कर झूठ बोल रही है
मोदी सरकार की एक ही नीति है ‘जनता से लूट – मित्रों को छूट

पटौदी, 19/8/2021 : ‘मोदी सरकार में मंदी, बेरोजगारी और महंगाई देश के लिए बड़ा संकट बन गया है। जो हर दिन दोगुनी रफ्तार से बढ़ रहा है। आज देश की असली समस्या भाजपाई कुशासन है, बाकी और समस्याएं तो इस कुशासन के दुष्प्रभाव हैं।’ उक्त कथन महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव सुनीता वर्मा ने प्रेस के नाम जारी विज्ञप्ति में कहे, उन्होंने कहा कि इस बीजेपी की ख़ुद की महत्वाकाक्षी योजना उज्ज्वला का चूल्हा भी इनकी जुमलेबाजियों व नाकामियों की भेंट चढ़ गया, ये डबल इंजन सरकार गैस सब्सिडी भी निगल गई, गैस सिलेंडर पर बढ़ती कीमतों ने रसोई का बजट ध्वस्त कर दिया है। वर्मा ने कहा कि खुद को ‘नंबर वन’ कहने वाले बता दें की ऐसे हालात में एक गरीब कैसे अपना घर चलाएगा।

महिला कांग्रेस नेत्री ने कहा कि मई 2020 से गैस सब्सिडी खत्म होने के बाद 11 बार महंगे हुए हैं गैस सिलेंडर, जिनमे करीब 265 रुपये कीमतों का इजाफा हुआ है। उन्होंने कहा कि कॉन्ग्रेस राज में 410 की कीमत वाला रसोई गैस सिलेंडर की कीमत मोदी राज में 890 रुपये का हो गया।

वर्मा ने कहा कि अंधभक्त 2019 तक शेर को पाला है महंगा तो पड़ेगा ही, बोल के महंगाई के मुद्दे पर सरकार का समर्थन कर लेते थे, लेकिन 2020 और 2021 के बाद अब भक्तों को भी लगने लगा है कि शेर डायनासोर से भी महंगा पड़ रहा है।

कॉन्ग्रेस नेत्री ने कहा कि 1 जुलाई को रसोई गैस पर मोदी जी की सरकार ने 25 रु. बढ़ाया और 17 अगस्त को फिर 25 रु. बढ़ा दिए, उन्होंने कहा कि उज्ज्वला का सपना दिखाकर, हर महीने रसोई गैस के दाम बढ़ाकर भाजपा सरकार की उगाही योजना फल-फूल रही है।

मोदी, मंदी और महंगाई, जनता जान गई इनकी सच्चाई

सुनीता वर्मा ने अपनी प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि केंद्र सरकार ने सरकारी लूट मचा रखी है, वो गरीबों की जेब से पैसे चुरा रही है। वो साजिशन पहले मुफ्त गैस कनेक्शन देकर फिर सब्सिडी खत्म करके कीमतों में भी बढ़ोतरी कर रही है।

हरियाणा प्रदेश महिला कांग्रेस की प्रदेश महासचिव ने केंद्रीय वित्त मंत्री के उस बयान के झूठ की पोल भी खोली जिसमे केंद्रीय वित्त मंत्री ने महंगाई बढ़ने का कारण एक्साइज ड्यूटी में कटौती नही किये जाने की बात कही थी, उन्होंने कहा कि ऑयल बांड कोई कांग्रेस ने शुरू नही किया था, ये पहली बार 1 अप्रैल 2002 में 9 हजार करोड़ का वाजपेयी सरकार ने शुरू किया था, और उसकी देय तारीख 2009 में थी, जिसका भुगतान 2009 में कांग्रेस ने किया था। वर्मा ने कहा कि मोदी सरकार को ऑयल बांड का सिर्फ 20 हजार करोड़ का रिपेमेंट करना है जो कि टेक्स कलेक्शन का मुश्किल से 3.2 फीसदी के करीब पड़ता है। यही सच है लेकिन ये लुटेरी सरकार है जिसका एकमात्र उद्देश्य झूठ की खेती करना है।

कॉन्ग्रेस नेत्री ने कहा कि इस सूट – बूट वाली हम दो हमारे दो की इस सरकार के राज में महंगाई हर स्तर पर बेलगाम हो रही है, सरकार ने सरकारी लूट मचाई हुई है।

error: Content is protected !!