जिला के गांव ढाणी फौगाट से शुरू हुई यात्रा का 12 गांव से होते हुए दादरी शहर के हाथी पार्क पर आकर हुआ समापन

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

3 अगस्त,तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन को उस वक्त और मजबूती मिली जब सर्वसमाज के लोगों ने किसानों के समर्थन में सुबह 11 बजे से सवा तीन बजे तक जन सेवा शिक्षा समिति के प्रधान राकेश मोरवाल की अगुवाई में मोटर साईकल के जत्थे के साथ 12 गांवों में किसान तिरंगा यात्रा निकाली। जिसे ढाणी फौगाट से फौगाट खाप के प्रधान बलवन्त नम्बरदार और सांगवान खाप चालीस के सचिव नरसिंह डीपीई ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। रास्ते में ग्रामीणों ने यात्रा का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया।

सर्वसमाज की पहल का स्वागत करते हुए फौगाट खाप के प्रधान बलवन्त नम्बरदार ने कहा कि इस संकट की घड़ी का सबको मिलकर मुकाबला करना होगा। सांगवान खाप के सचिव नरसिंह डीपीई ने कहा कि मजदूरों के इस साहसिक कदम का दूरगामी असर पड़ेगा और सरकार की आंखें खोलने का काम करेगा।

दौरे के दौरान ग्रामीणों को संबोधित करते हुए इंटक के जिला प्रधान सुशील धानक ने कहा कि तीन काले कानून ना केवल किसान के बल्कि मजदूरों के उनके से भी बड़े दुश्मन हैं। इससे मजदूरों के सामने बड़ा संकट खड़ा होने वाला है और इस खतरे को भांपकर सब खुलकर किसानों के साथ खड़े हैं।

संयुक्त किसान मोर्चा कितलाना टोल के सदस्य राजू मान ने कहा कि जिस तरह से आज सर्वसमाज के लोग किसानों के समर्थन में यात्रा निकाल रहे हैं उसने साबित कर दिया है कि तीन काले कानून के खिलाफ सभी वर्ग एकजुट हैं और जब तक ये कानून रद्द नहीं होते उनका ये जनांदोलन जारी रहेगा।

जिला के गांव ढाणी फौगाट से शुरू हुई यात्रा का टिकान, खेड़ी सनवाल, पातुवास, महराणा, गोठड़ा, संतोखपुरा, मकड़ानी, मकड़ाना, बलकरा, मोड़ी, रामनगर होते हुए दादरी शहर के हाथी पार्क पर आकर समापन किया गया। इस अवसर पर धर्मपाल महराणा, प्रेम कुमारी अचिना, कुलवंत रंगा, रणधीर सिंह घिकाड़ा, डॉक्टर ओमप्रकाश आदमपुर, बलजीत फोगाट, देवेंद्र लीला, राजेश देवी जांघू, कमलेश भैरवी, सत्या लेघा, पूर्व सरपंच कला सिंह, राजेश डाबला, वेदप्रकाश चिड़िया, सुनील, सतीश, जसवीर बॉक्सर, धर्मवीर मानकावास, सुरेश, दीवान, हवा सिंह, रविंद्र, राजीव, रणवीर, श्रीभगवान, सुरेश, सचिन इत्यादि मौजूद थे।

error: Content is protected !!