दादरी हल्के की पेयजल किल्लत दूर करने को लेकर प्रदेश सरकार की लगातार प्रयासरत: राजदीप फौगाट 

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

 24 जुलाई,मानकावास गांव में लम्बे समय सेपेयजल की किल्लत से जूझ रहे लोगों की परेशानियाँ अब कम होती नजर आ रहीं है। प्रदेश सरकार गांव मानकावास में अलग जलघर बनाने के लिए 3 करोड़ 92 लाख रुपए की राशि जारी कर दी है। जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा जल्द ही टेंडर सम्बंधी आवश्यक कार्रवाई पुरी करने के बाद निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा। यह जानकारी देते हुए हाउसिंग बोर्ड चेयरमैन राजदीप फौगाट ने बताया की प्रदेश की मौजूदा जजपा – भाजपा सरकार हल्के की पेयजल किल्लत को खत्म करने के लिए लगातार प्रयासरत है। निश्चित तौर पर आने वाले समय में दादरी की पेयजल समस्याओं का स्थाई समाधान हो जाएगा।

पुर्व विधायक राजदीप फौगाट ने बताया बताया की  गांव मानकावास में जलघर बन जाने से ग्रामीणों को बड़ी राहत मिलेगी और दशकों से चली आ रही उनकी मांग भी पूरी हो जाएंगी। उन्होंने बताया कि जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा बनाए गए प्रपोजल के अनुसार गांव मानकावास में तीन करोड़ बानवें  लाख की लागत से जलघर बनाया जाएगा। इसके अलावा कितलाना डिस्ट्रीब्यूटरी नहर से लेकर गांव के जलघर तक पानी लाने के लिए आरसीसी की पाइप लाइन भी लगाई जाएंगी। इसके साथ-साथ पुरे गांव में पेयजल लाइनें भी बिछाई जाएंगी और हर घर तक पेयजल कनेक्शन भी विभाग द्वारा ही मुहैया करवाया जाएगा। राजदीप फौगाट ने कहा कि इस कार्य के पूर्ण हो जाने के बाद गांव मानकावास की पेयजल समस्या का स्थाई समाधान हो जाएगा।

हाउसिंग बोर्ड चेयरमैन राजदीप फौगाट ने कहा कि दादरी हल्का वासियों की मूलभूत सुविधाएँ उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश सरकार द्वारा आवश्यक कदम उठाए जा रहे है। हलके में पेयजल व्यवस्था में सुधार करने के लिए लगभग 12 करोड़ रुपए पेयजल लाईनों पर खर्च किए जा रहे है। इसके अलावा अनेक गांवों में जलघरों का नवीनीकरण करने के साथ-साथ नए जलघर भी बनाए जाएंगे। मानकावास गांव में जलघर बनाने की घोषणा पर निवर्तमान सरपंच मनोज कुमार, सुमेर सांगवान, आजाद, बलजीत, बलवान, बिजेंद्र, जितेंद्र, सोनु खान, नरेंद्र, राजेश सैन, रोहताश, सुमेर इत्यादि ने प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला और  विधायक नैना सिंह चौटाला का आभार जताया है।

error: Content is protected !!