पेगासस प्रॉजेक्ट में हुए कई शर्मनाक खुलासे, इस जासूस भाजपा सरकार को जासूसी कांड पर जवाब देना ही होगा
सत्ता बचाने की चाहत है, जासूसी इनकी आदत है

पटौदी 20.7.2021. : ‘मणिशंकर अय्यर ने जिस तरहं नीच शब्द का इस्तेमाल किया था वो धीरे धीरे सच साबित हो रहा है, इस भारतीय जासूस पार्टी की ये हरकत इनकी सत्ता बचाने की चाहत है इसलिये ये जासूसी इनकी आदत है’ उक्त बातें हरियाणा प्रदेश महिला कॉन्ग्रेस की प्रदेश महासचिव सुनीता वर्मा ने प्रेस के नाम जारी विज्ञप्ति में कही। उन्होंने कहा कि सत्ता मे बने रहने के लिए पेगासस द्वारा जासूसी हो सकती है तो सत्ता में आने के लिए ईवीएम भी हैक हो सकती हैं।

कॉन्ग्रेस नेत्री ने बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि फ़ोन टैपिंग निजता का हनन व लोकतंत्र के साथ खिलवाड़ है। इस जासूसी कांड में सबसे घटिया व गलीज मामला पूर्व सीजेआई रंजन गोगोई का है जिसमे एक महिला ने गोगोई पर यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया था, और उस पीड़िता को न्याय दिलाने की जगह ये लोग उसकी जासूसी कराने लगे। ये हैं इनकी महिला सुरक्षा के शर्मनाक दावे जिन्हें ये खुद ही तार-तार कर रहे हैं।

वर्मा ने प्रेस के नाम जारी पत्र में बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि फ़ोन टैपिंग विवाद मोदी व शाह के लिए नया नही है, इन पर 15 साल पहले भी गुजरात के नेताओं और उच्च अधिकारियों के फ़ोन टेप के आरोप लगे थे। उन्होंने कहा कि जासूसी और गद्दारी की लत अग्रेजों के समय से है इन्हें…ये छूटेगी थोड़ी न?

महिला कॉन्ग्रेस प्रदेश महासचिव ने कहा कि अशोक लवासा की भी जासूसी हुई जो ईवीएम और वीवीपीएटी की जांच में दिलचस्पी ले रहे थे और जिन्होंने ईवीएम हैकिंग मामले में क्लीन चिट देने में असहमति दर्ज कराई थी इसलिए इन मामलों को देखते हुए साफ लग रहा है कि जितना जनता समझ रही हैं मामला उससे कहीं ज्यादा गम्भीर है

महिला नेत्री ने कहा कि कई बड़े पत्रकारों के फ़ोन टैपिंग के साथ ही राहुल गांधी, प्रशांत किशोर व कई संवैधानिक पदों और कई दूसरे देशों के राजदूतों व उच्चायुक्तों के फ़ोन की भी जासूसी कराई गई है। मोदी सरकार का ये कृत्य देशद्रोह की श्रेणी में आता है। इससे लोकतंत्र भी कमजोर हुआ है, इसमें पीएम की भूमिका की जांच होनी चाहिए और केंद्रीय गृहमंत्री को पद से हटाया जाना चाहिए तथा स्वयं प्रधानमंत्री को भी नैतिकता के आधार पर अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

वर्मा ने कहा कि इस जासूसी कांड को लेकर नित नए खुलासे हो रहे हैं, सिटीजन लैब रिपोर्ट्स के अनुसार पेगासस स्पाइवेयर ने नेशनल इंटरनेट बैकबोन और एमटीएनएल सहित कई टेलीफोन व इंटरनेट प्रदाताओं को नुकसान पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि बस कुछ ऐसे जासूसी कांड कर प्रधानमंत्री और ये बीजेपी पार्टी अपने कांड छिपाते रहे हैं।

वर्मा ने कहा कि इस जासूसी कांड का खुलासा करने वाले द वायर के खिलाफ अभी तक बीजेपी सरकार द्वारा कोई मानहानि का दावा न करना उसकी सत्यता की पुष्टि करता है। जो यह भी साबित करता है कि अबकी बार देश मे देशद्रोही जासूस सरकार है।

error: Content is protected !!