-जिला में अभी तक 89 प्रतिशत से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है।
-सेक्टर 31 स्थित पॉलीक्लीनक में आज से स्पूतनिक-वी वैक्सीन की शुरुआत

गुरुग्राम,10 जुलाई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी वैक्सीनेशन बुलेटिन के तहत आज गुरुग्राम में टीकाकरण कार्यक्रम में 18453 लोगों को
कोरोना रोधी वैक्सीन की पहली व दूसरी डोज़ लगाई गई।जिला में 18 वर्ष से अधिक आयु की जनसंख्या की तुलना में अभी तक जिला के 89 प्रतिशत से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। आज के आंकड़ो को मिलाकर जिला में कुल 1554026 लोगों को वैक्सीन दी जा चुकी है।

जिला में वैक्सीनेशन अभियान की कमान संभाल रहे डॉ एम. पी सिंह ने बताया कि टीकाकरण कार्यक्रम के तहत आज जिला के सरकारी व निजी अस्पतालों के 86 वैक्सीनेशन सेंटर्स में 18 से 44 वर्ष आयु वर्ग के 10405 लोगों को पहली डोज़ दी गई। इसी के साथ 1204 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाई गई।

डॉ सिंह ने कहा कि आज 45 वर्ष से अधिक आयु के 1215 नागरिकों को कोरोना रोधी वैक्सीन का पहला टीका लगाया गया। साथ ही 5226 लोगों ने वैक्सीन की अपनी दूसरी डोज़ लगवाई।

हेल्थ केयर वर्कर्स को लगाई गई वैक्सीन की जानकारी देते हुए उन्होंने बताया कि आज 10 हेल्थ वर्कर्स को पहली व 240 हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन की दूसरी डोज़ लगाई गई।

विदेश जाने वाले नागरिकों के लिए आरक्षित सेक्टर 31 पॉलीक्लीनिक में आज 50 लोगों को कोविशील्ड की दूसरी डोज़ लगाई गई। वही इसी केंद्र में आज से स्पूतनिक-वी वैक्सीन लगाने का शुभारंभ किया गया है, जिसके तहत आज जिला के 50 नागरिकों को इसकी पहली डोज़ लगाई गई।

आज 05 फ्रंटलाइन वर्कर को कोरोना की पहली व 148 को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई। साथ ही हुडा सिटी मेट्रो स्टेशन पर चले वैक्सीनेशन कैम्प में आज 62 लोगों ने अपनी कॉवेक्सीन की दूसरी डोज़ लगवाई।

उन्होंने कहा कि अभी तक जिला में 89 प्रतिशत से अधिक लोगों का टीकाकरण किया जा चुका है। डॉ एम. पी सिंह ने जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि सभी नागरिक कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए अपना व 18 वर्ष से अधिक आयु वाले अपने सभी परिचित का टीकाकरण जरूर करवाए।

error: Content is protected !!