गुडग़ांव, 10 जुलाई (अशोक): गुरुग्राम मेट्रोपोलिटन डवलपमेंट अथॉरिटी (जीएमडीए) व नगर निगम द्वारा शहर के विभिन्न क्षेत्रों में जहां बड़े
स्तर पर करोड़ों के विकास कार्य शुरु किए हुए हैं, वहीं कुछ ऐसे क्षेत्र भी हैं, जहां पर लोग नारकीय जीवन जीने को मजबूर हैं। इन क्षेत्रों में सीवरेज ओवरफ्लो होने की समस्या का सामना लोगों को करना पड़ रहा है।

पटौदी रोड स्थित पुलिस चौकी के निकट गत 3 दिनों से सीवर का गंदा पानी ओवरफ्लो होकर सडक़ पर बह रहा है। पैदल चलने वाले राहगीरों को भी इस गंदे पानी से गुजरना पड़ता है। क्षेत्र के भूपेंद्र चौधरी, किशन कुमार, खजान सिंह, श्यामलाल, रंजीत, सतपाल, राजेश आदि का कहना है कि ये समस्या गत 3 दिनों से चल रही है, लेकिन इस ओर किसी अधिकारी या कर्मचारी का कोई ध्यान नहीं जा रहा।

उनका कहना है कि जीएमडीए को चाहिए कि मानसून से पूर्व सीवरों को समय रहते साफ कर दिया जाए, ताकि बारिश में सडक़ों पर जलजमाव न हो सके। वहीं क्षेत्र में बिजली व्यवस्था भी सुचारु रुप से नहीं चल रही। क्षेत्र में लगी स्ट्रीट लाईटें पिछले काफी समय से बंद पड़ी हैं। रात्रि के समय में अंधेरा छाया रहता है, जिससे हरसमय दुर्घटना का भय बना रहता है। उन्होंने प्रशासन से आग्रह किया है कि क्षेत्र की समस्या का शीघ्र समाधान कराया जाए।