सरकार को गरीब और मध्यम वर्ग से नहीं कोई सरोकार : राजू मान

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

8 जुलाई, बढ़ती महंगाई के विरोध में संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर कितलाना टोल पर आज किसानों ने सुबह 10 से 12 बजे तक “वाह रे मोदी तेरा खेल, महंगा राशन महंगा तेल”  “पेट्रोल- डीजल हद से पार, भरोसा खो चुकी यह सरकार” के जोरदार नारों लगा विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान बड़ी संख्या में महिलाएं मौजूद रही। आंदोलनकारियों ने टोल पर खाली सिलेंडर और साईकल खड़ी करके महंगाई के खिलाफ रोष जताते हुए सरकार पर हमला बोला। 

 कितलाना टोल के मीडिया प्रभारी और किसान नेता राजू मान ने कहा कि बढ़ती महंगाई के कारण आम जनमानस को गुजर बसर करना मुश्किल हो गया है। गरीब और मध्यम वर्ग की बजाए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ध्यान अपने चेहते महापूंजीपतियों को और संपन्न बनाने पर लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि अप्रैल 2011 में यूपीए सरकार के समय कच्चे तेल की कीमत जब अंतर्राष्ट्रीय मार्केट में 115 डॉलर प्रति बैरल थी और पेट्रोल के दाम उस वक्त करीब 58 रुपए और डीजल के दाम 41 रुपए थे। आज कच्चे तेल की कीमत 72 डॉलर प्रति बैरल से भी कम है उसके बाद भी पेट्रोल 98.71 रुपए और डीजल 90.66 रुपए प्रति लीटर के भाव मिल रहा है। उन्होंने कहा कि सरकार ने जो भारी भरकम एक्साइज और वेट थोप रखा है उसमें कमी करके जनता को राहत देनी चाहिए।   

पूर्व जिला पार्षद कृष्णा छपार ने कहा कि महंगाई ने रसोई का बजट बिगाड़ के रख दिया है। भाजपा जब विपक्ष में थी तो इनके नेता 50 पैसे पैट्रोल डीजल या गैस सिलेंडर के 5 रुपए बढ़ने पर अर्धनग्न होकर प्रदर्शन करते थे आज सत्ता के नशे में चुर है और उनकी बोलती बंद है। युवा कल्याण संगठन के सुभाष यादव ने कहा कि सरकार किसान और मजदूरों की जेब पर सीधा डाका डाल रही है लेकिन अब हम ये अन्याय सहन नहीं करेंगे।   

 कितलाना टोल पर किसानों का अनिश्चितता धरना 196वें दिन जारी रहा। आज सांगवान खाप के सुरजभान सांगवान, श्योराण खाप के प्रधान बिजेंद्र बेरला, फौगाट खाप के धर्मबीर समसपुर, युवा कल्याण संगठन के सुभाष यादव, किसान सभा के रणधीर कुंगड़, मीरसिंह नीमड़ी वाली, रतन्नी देवी डोहकी, प्रेम कितलाना ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि तीन काले कानूनों का खिलाफ हमारा संघर्ष निरंतर जारी रहेगा और सरकार को हमारी मांगे मानने के लिए मजबूर कर देगा।         

इस अवसर पर सुरेन्द्र कुब्जानगर, कप्तान रामफल, सूबेदार सतबीर सिंह, पूर्व सरपंच समुन्द्र सिंह,महीपाल आर्य, मौजीराम, मास्टर अत्तर सिंह, पोपी, सत्यवान कालुवाला, दयासिंह, रणधीर, हवासिंह रानीला, नंदलाल अटेला, रामकुमार छपार, लवली सरपंच, सुरजभान पैंतावास, हरपाल, अजमेर डोहकी, मामकौर, बाला देवी छपार इत्यादि मौजूद थे।

error: Content is protected !!