निगमायुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने इंजीनियरिंग विंग के साथ की महत्वपूर्ण बैठक

– बैठक में अधिकारियों को सीवरेज एवं ड्रेनेज की समस्या के स्थाई समाधान निकालने की विस्तृत योजना तैयार करने के दिए निर्देश
– निगमायुक्त ने स्पष्ट निर्देश दिए कि निगम क्षेत्र में सीवरेज ब्लॉक या ओवरफ्लो से संबंधित शिकायत ना आए
– जनता की सुनवाई करते हुए प्राथमिकता के आधार पर करें शिकायतों का समाधान

गुरूग्राम, 2 जुलाई। नगर निगम गुरूग्राम के आयुक्त मुकेश कुमार आहुजा ने शुक्रवार को इंजीनियरिंग ब्रांच के अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की तथा विकास कार्यों की जानकारी लेने के साथ ही अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

बैठक में निगमायुक्त ने स्पष्ट तौर पर कहा कि निगम क्षेत्र में इस बार कहीं से भी सीवरेज ब्लॉक या ओवरफ्लो से संबंधित शिकायत नहीं आनी चाहिए। इसके लिए यह सुनिश्चित करें कि सीवरेज की लाईनें एवं मैनहॉल की पर्याप्त सफाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को ग्राऊंड लेवल पर जाकर काम करना पड़ेगा तथा जनता की सुनवाई करते हुए प्राथमिकता के आधार पर शिकायतों का समाधान करना है। निगमायुक्त ने कहा कि सीवरेज एवं ड्रेनेज की समस्या के स्थाई समाधान के लिए विस्तृत योजना तैयार की जाए, ताकि भविष्य में जलभराव की समस्याओं से बचा जा सके। उन्होंने नए शामिल हुए क्षेत्रों में मूलभूत सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए योजना तैयार करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिए।

नगर निगम गुरूग्राम की इंजीनियरिंग विंग में मशीनरी के लिए अधीक्षक अभियंता विवेक गिल को नोडल अधिकारी नियुक्त करने के साथ ही निगमायुक्त ने निर्देश दिए कि वे पूरी मशीनरी की जांच करें। इसमें कितनी मशीनरी चालू हालत में हैं तथा कितनी को मरम्मत की जरूरत है। इसके साथ ही कार्यकारी अभियंताओं को निर्देश दिए कि वे अपने-अपने डिवीजन में चल रहे विकास कार्यों, जिनका वर्क ऑर्डर जारी होना है उन कार्यों, अंडर एस्टीमेट, अंडर प्रशासनिक स्वीकृति वाले तथा जिन कार्यों के टैंडर लगाए जाने हैं इसकी सूची उपलब्ध करवाएं।

बैठक में मुख्य परियोजनाओं पर भी निगमायुक्त ने जानकारी ली। इनमें मुख्य रूप से बाल भवन निर्माण, सामुदायिक सैक्टर-14, मल्टीलेवल पार्किंग, अमरूत योजना के तहत बन रहे सीवरेज ट्रीटमैंट प्लांट, पार्कों में बन रहे माइक्रो एसटीपी, सीएंडडी वेस्ट मैनेजमैंट, आर्ट एंड कल्चर सैंटर, ओल्ड एवं न्यू ऑफिस बिल्डिंग आदि परियोजनाओं पर चर्चा की गई।

बैठक में एडीशनल म्यूनिसिपल कमिशनर रोहताश बिश्नोई, चीफ इंजीनियर टीएल शर्मा, अधीक्षक अभियंता राधेश्याम शर्मा, विवेक गिल एवं रमेश शर्मा सहित सभी डिवीजनों के कार्यकारी अभियंता उपस्थित थे।

Previous post

शनिवार को 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी लोगों को 44 स्वास्थ्य केंद्रों व 2 ड्राइव थ्रू स्पॉट पर लगाई जाएगी कोरोना रोधी वैक्सीन

Next post

बिजली समस्याओं को लेकर डीएलएफ फेज दो सामुदायिक भवन में हुई बैठक

You May Have Missed

error: Content is protected !!