हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने खुला दरबार लगाकर सुनी लोगों की समस्याए

-तीन घंटे में किया करीब 80 समस्याओं निपटारा
हर गुरुवार को सुनेंगे जनता की समस्याए: गुप्ता
हरियाणा रोडवेज पंचकूला के बेड़े में 40 और बसे शीघ्र होगी शामिल-गुप्ता

पंचकूला। हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता ने गुरुवार को भाजपा कार्यालय सेक्टर-2 में जनता दरबार लगाकर पंचकूला विधानसभा क्षेत्र के लोगों की समस्याये सुनी और अधिकतम का मौके पर समाधान किया। लगभग तीन घंटे चले इस जनता दरबार में करीब 80 समस्याओं को सुना और संबंधित अधिकारियों से फोन पर बातचीत कर उनका निपटारा किया।  गुप्ता ने कहा कि उन्होंने हर गुरुवार को पंचकूला विधानसभा क्षेत्र के लोगों की समस्यायें सुनने का निर्णय लिया है। 

उन्होंने कहा कि बरवाला ब्लाॅक के लोगों के एक प्रतिनिधिमंडल ने उनसे मिलकर गांव कोट में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को अर्बन पाॅली क्लीनिक में बदलने की मांग की है। उन्होंने कहा कि क्योंकि कोट व आसपास के गांवों की आबादी लगभग 45 हजार है और यह क्षेत्र अब नगर निगम के अधीन आ गया है इसलिये यहां पाॅली क्लीनिक की मांग उचित है। गांव कोट के लोगों की मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार करते हुये उन्होंने इस बारे में सीएमओ से बात की है। पाॅली क्लीनिक स्थापित होने से यहां के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिलेगा।

 गुप्ता ने कहा कि बरवाला में बीडीपीओ कार्यालय के साथ लगती एक एकड़ खाली जमीन पर पार्क बनवाकर उसमें कम्प्यूटर सेंटर या बच्चियों के लिये सिलाई सेंटर या लाईब्रेरी स्थापित करने की मांग आई है, जिस पर विचार करते हुए उन्होंने बीडीपीओ से बात की है और इस संबंध में एक प्रस्ताव एस्टीमेट के साथ जल्द से जल्द भिजवाने के निर्देश दिये हैं।

 मोरनी के अंदर बस सेवा को बढ़ाने को लेकर श्री गुप्ता ने कहा कि मोरनी को एक पर्यटन स्थल के रूप में विकसित किया जा रहा है। हाल ही में मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने टीकरताल, मोरनी में एडवेंचर स्पोर्टस की शुरूआत की है। उन्होंने कहा कि इन एडवेंचर स्पोर्टस की पूर्ण रूप से शुरूआत होने के पश्चात यहां बस सेवा की कोई कमी नहीं रहेगी। उन्होंने कहा कि जब से पंचकूला में हरियाणा रोडवेज का अपना डिपो बना है तब से पंचकूला में बसों की कोई कमी नहीं है।

उन्होंने कहा कि पिछले 50 सालों में पंचकूला का अपना डिपो नहीं था, भाजपा सरकार आने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पंचकूला में हरियाणा रोडवेज का अपना डिपो स्थापित करवाया। वर्तमान में पंचकूला में हरियाणा रोडवेज के बेड़े में 167 बसे है और 40 और बसे शीघ्र बेड़े में शामिल होने वाली है। इसका एक प्रस्ताव उन्होंने राज्य सरकार को भेजा हैं।

इसके अलावा हाल ही में उन्होंने पंचकूला में 10 मिनी बसों की शुरूआत की है ताकि जिस जिस रूट पर बसों की कमी है वो पूरी हो सके। इस अवसर पर जिला बीजेपी प्रधान अजय शर्मा, जिला महामंत्री परमजीत कौर, जिला महामंत्री वीरेंद्र राणा, बरवाला मंडलाध्यक्ष गौतम राणा, पार्षद हरेंद्र मलिक, नरेंद्र लुबाना, बीजेपी मीडिया प्रभारी नवीन गर्ग सहित पार्टी के अन्य कार्यकर्ता व पदाधिकारी उपस्थित थे। 

You May Have Missed

error: Content is protected !!