सेक्टर 15 आयरन मार्किट में मेयर कुलभषण गोयल ने किया पौधारोपण

पंचकूला को हरा-भरा बनाने के लिए एसबीआई ने अच्छी पहल: कुलभषण गोयल

पंचकूला। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एसएमई सेक्टर 10 द्वारा सेक्टर 15 आयरन मार्किट में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पौधारोपण के इस कार्यक्रम में पंचकूला नगर निगम के मेयर  कुलभषण गोयल ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत कर पौधरोपण किया। इस दौरान पार्षद जय कौशिक ने भी पौधारोपण किया। कार्यक्रम में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ( एसएमई ) एजीएम मंजीत सिंह, अनिता नेगी एजीएम आरएसीपीसी, चीफ मैनेजर एसएमई इंद्रजीत कुमार व भाजपा के कार्यकर्ता भी मौजूद रहे। 

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एसएमई एजीएम मंजीत सिंह ने बताया कि स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एसएमई द्वारा पूरे भारत में पौधारोपण किया जाने का प्रण लिया गया है और इसी के तहत गुरुवार को पंचकूला में पौधारोपण किया गया है। उन्होंने बताया कि पंचकूला सेक्टर 15 की आयरन मार्किट में पौधारोपण किया जायेगा और पौधारोपण के तहत 50 पौधे स्टेट बैंक ऑफ इंडिया, एसएमई ब्रांच द्वारा यहां लगाए जायेंगे। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी एसबीआई ने पंचकूला के सेक्टर 14 के गवर्नमेंट कॉलेज में 200 पौधे लगाए थे।

वहीं पंचकूला नगर निगम के मेयर कुलभूषण गोयल ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया की इस पहल को सराहा। मेयर कुलभूषण गोयल ने कहा कि पंचकूला को हरा-भरा बनाने के लिए एसबीआई ने अच्छी पहल की है। मेयर ने कहा कि प्रदूषण कम करने और पर्यावरण को बढ़ावा देने व मानव कल्याण के लिए हमें पर्यावरण के प्रति सचेत एवं जागरूक रहना होगा। उन्होंने कहा कि शुद्ध पर्यावरण के बिना हमारे स्वस्थ जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती। ऐसे में लोगों में पर्यावरण के प्रति जागरुकता फैलाने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए सरकार ने “ऑक्सी वन वाटिका” भी लगाने का निर्णय लिया है और पंचकूला में 100 एकड़ जमीन पर “ऑक्सी वन वाटिका” की स्थापना की है जहां पर ऑक्सीजन देने वाले पौधों को लगाया जाएगा ताकि पंचकूलावासियों को शुद्ध वातावरण और बिना पैसे खर्च किए ऑक्सीजन मिल सके. 

You May Have Missed

error: Content is protected !!