गुरुग्राम 30 जून। जिला प्रशासन द्वारा निःशुल्क नेत्र जांच शिविरों का आयोजन 1 जुलाई से पुनः शुरू किया जा रहा है। ये शिविर विभिन्न एनजीओ के सहयोग से आयोजित किए जा रहे है।

गुरुग्राम के मंडलायुक्त राजीव रंजन ने कहा कि जिला में कोविड मामलों में निरंतर गिरावट दर्ज की जा रही है जिसके मद्देनजर एक बार पुनः नेत्रों की जांच के लिए लगाए जाने वाले निःशुल्क शिविरों को शुरू किया जा रहा है। इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग व संबंधित अस्पताल के प्रतिनिधियों को जरूरी दिशा निर्देश जारी कर दिये गए है।

सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव ने कहा कल से शुरू होने जा रहे कैम्प में कोविड 19 से बचाव के लिए जारी सभी जरूरी गाइडलाइन्स की पालना की जाएगी। कैम्प में आने लोगों का कोरोना प्रोटोकॉल के तहत जांच कर ही कैम्प में आने की अनुमति दी जाएगी।

शिविरों संबंधी जानकारी देते हुए उप-सिविल सर्जन डॉ ईशा नारंग ने बताया कि निरामया चैरिटबल आई केअर सेन्टर की तरफ से 1,2,3,8,9 व 10 जुलाई को निःशुल्क कैम्प का आयोजन संस्था के बसई रोड स्थित अस्पताल में किया जा रहा है। वही दूसरी ओर अरुणोदय डेजर्ट आई हॉस्पिटल की तरफ से 2 जुलाई को सेक्टर 45, 6 जुलाई को डीएलएफ सिटी-2 व 9 जुलाई को एमबेयंस आइलैंड में आंखों का निःशुल्क कैम्प आयोजित किया जा रहा है।

उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि जिन लोगों को आंखों से संबंधित किसी भी प्रकार की समस्या हो वे इस कैम्प में जाकर अपने नेत्रों की जांच करवाकर उचित डाॅक्टरी परामर्श ले सकते हैं।

error: Content is protected !!