जान से मारने की नियत से सुरक्षाकर्मी पर फायर करने वाले आरोपी को गुरुग्राम की पुलिस टीम ने किया काबू

आरोपी को पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लेकर वारदात पे प्रयोग किया गया हथियर व अन्य वारदातों के बारे में गहनता से की जाएगी पूछताछ।

दिनाँक 29/30.05.2021 की रात को थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम में पुलिस कन्ट्रोल रुम, गुरुग्राम से एक सुचना Hero-Homes सैक्टर-104 धनवापुर में गोली चलने के संबंध में प्राप्त हुई।

इस सूचना पर थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम की पुलिस टीम बिना किसी देरी के घटनास्थल पर पहुँच गई, जहाँ पर वकिल पुत्र जगमेन्द्र निवासी गाँव मोखरा तहसील महम, जिला रोहतक हाजिर मिला जिसने बतलाया कि हम कंपनी के उच्च अधिकारीयों से बात करके पुलिस को शिकायत देंगे।

दिनाँक 30.065.2021 को राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम में वकिल पुत्र जगमेन्द्र निवासी गाँव मोखरा तहसील महम, जिला रोहतक हाल निवासी महाबीरपुरा, गुरुग्राम ने हाजिर आकर एक लिखित शिकायत के माध्यम से बतलाया कि यह K.B.E में बतौर सिक्योरिटी हैड Admin 3 दिन से है। दिनाँक 29/30.05.2021 की रात समय करीब 12.15 AM पर Hero-Home सैक्टर-104 गुरुग्राम मे मैन गेट पर इनकी कंपनी का सुरक्षा गार्ड मोहम्मद आसिफ S/O रहमत निवासी विकास नगर झज्जर तैनात था उसके साथ हिंमाशु धनवापुर व इन्द्र जांघु गाव दौलताबाद भी हाजिर था। उसी समय एक स्विफ्ट गाङी सफेद रंग Hero-Home कंपनी धनवापुर सैक्टर-104 के मेन गेट पर आकर रुकी जिसमें से एक नौजवान लङका जिसका नाम सन्नी दहिया धनवापुर ने अपने हाथ में लिए हुए अवैध हथियार से गार्ड मोहम्मद आसिफ पर जान से मारने की नियत से सीधा फायर कर दिया, जिससे गार्ड बाल बाल बच गया जो सन्नी नाम के लङके ने इनके गार्डो व Hero-Home व कंपनी के GM रामबली व सुमित छाबङा को जान से मारने की धमकी देते हुए अपनी गाङी लेकर वहां से भाग गया।

इस शिकायत पर थाना राजेन्द्रा पार्क, गुरुग्राम के कानून की सम्बंधित धाराओं के तहत अभियोग अंकित किया गया।

इस अभियोग में तत्परता से कार्यवाही करते हुए उप-निरीक्षक संजीव कुमार, प्रभारी अपराध शाखा सैक्टर-31, गुरुग्राम की पुलिस टीम ने अपने गुप्त सूत्रों की सहायता से व अपनी समझबुझ से उपरोक्त अभियोग में जान से मारने की नियत से सुरक्षाकर्मी पर गोली चलाने वाले आरोपी को कल दिनाँक 17.06.2021 को फरुखनगर-हेलीमंडी रोड़ से काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। आरोपी की पहचान सन्नी दहिया उर्फ डोगरा पुत्र स्व. जगबीर सिंह निवासी नजदीक ईलाहाबाद बैंक, गाँव धनवापुर, जिला गुरुग्राम के रूप में हुई।

आरोपी को उपरोक्त अभियोग में नियमानुसार गिरफ्तार किया गया।

आरोपी से पुलिस पूछताछ में ज्ञात हुआ कि इसने आसपास के एरिया में अपना दबाव बनाने की नियत से उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम दिया था। आरोपी पहले सुनील उर्फ तोता निवासी धनवापुर, गुरुग्राम के सम्पर्क में भी रहा है।

आरोपी को माननीय अदालत के सम्मुख पेश करके पुलिस हिरासत रिमाण्ड पर लिया जाएगा।

पुलिस हिरासत रिमाण्ड के दौरान आरोपी से उपरोक्त अभियोग के विभिन्न तथ्यों के बारे में गहनता से पूछताछ की जाएगी। इसी दौरान आरोपी से अन्य वारदातों व अन्य साथी आरोपियों के बारे में पूछताछ करते हुए उपरोक्त अभियोग की वारदात को अंजाम देने में प्रयोग किए गए हथियार व गाड़ी बरामद की जाएगी। अभियोग अनुसन्धानाधीन है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!