चण्डीगढ़, 18 जून- हरियाणा राज्य चौकसी ब्यूरो की टीम ने सिवानी थाना जिला भिवानी के सहायक उप-निरीक्षक को 10 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफतार करने में सफलता हासिल की है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि ब्यूरो की टीम द्वारा आज ईएएसआई इकबाल सिंह, थाना सिवानी, जिला भिवानी को शिकायतकर्ता धर्मपाल निवासी न्यू शान्ति विहार, कैमरी रोड़, हिसार से 10 हजार रूपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफतार किया गया है।

उन्होंने बताया कि शिकायतकर्ता धर्मपाल ने एक शिकायत राज्य चौकसी ब्यूरो में दी कि सुभाष नामक व्यक्ति ने उसके व दो अन्य लोगों के खिलाफ एक शिकायत थाना सिवानी में दी थी, जो जांच हेतू ईएएसआई इकबाल सिंह, थाना सिवानी के पास लम्बित थी। ईएएसआई इकबाल सिंह ने जांच को फाईल करने की एवज में 50 हजार रूपए की मांग की, जिसमें से 25 हजार रूपए आज व शेष 25 हजार रूपए एक सप्ताह बाद देने बारे कहा गया। लेकिन धर्मपाल से आज 10 हजार रूपए का ही इंतजाम हो पाया है, जिसे वह ईएएसआई इकबाल सिंह को देना नहीं चाहता था और शिकायतकर्ता ने ईएएसआई इकबाल सिंह, थाना सिवानी के विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की मांग की।

प्रवक्ता ने बताया कि यह सूचना प्राप्त होते ही थाना राज्य चौकसी ब्यूरो, हिसार में भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया और निरीक्षक धर्मबीर, राज्य चौकसी ब्यूरो, नारनौल के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। श्री कृष्ण कुमार, नायब तहसीलदार, सिवानी को ड्यूटी मैजिस्ट्रेट व श्री दीपक कुमार, लिपिक, तहसील, सिवानी को छाया गवाह नियुक्त करवाया गया। राज्य चौकसी ब्यूरो की टीम द्वारा ड्यूटी मैजिस्ट्रेट व छाया गवाह की मौजूदगी में ईएएसआई इकबाल सिंह, थाना सिवानी को 10 हजार रूपए रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफतार किया गया।

उन्होंने बताया कि इस मामले में आरोपी से गहन पूछताछ की जा रही है।

error: Content is protected !!