खाप फोगाट उन्नीस ने गांवों के दौरे कर धरनास्थल पर ज्यादा से ज्यादा पहुंचने की अपील

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

18 जून, जिले के खाप फौगाट उन्नीस के प्रधान बलवंत सिंह फौगाट, सचिव सुरेश फौगाट, उपप्रधान धर्मपाल महराणा, प्रवक्ता शमशेर सिंह फौगाट ने गांव-गांव जाकर किसान आंदोलन का हिस्सा बनने के प्रति जागरूक करते हुए गांव ढ़ाणी, टिकान, पातुवास, महराणा, खेड़ी सनवाल, गोठड़ा व संतोखपुरा गांवों का दौरा किया। इस दौरान ग्रामीणों को प्रेरित करते हुए कहा कि अधिक से अधिक संख्या में टिकरी बॉर्डर व कितलाना टोल टैक्स पर पहुंचे। अब समय आ गया है कि किसान आंदोलन को ओर मजबूत बनाया जाए ताकि सरकार को किसानों के साथ हो रहे अन्याय का अहसास दिलवाया जा सके। उन्होंने कहा कि किसान 7 माह से लगातार शांतिपूर्वक धरना चल रहा है और सरकार से निवेदन भी कर रहे है कि तीनों काले कानून किसान हित में नहीं है। किंतु सरकार टस से मस नहीं हो रही है।             

 उन्होंने ग्रामीणों से अपील की है कि कोरोना महामारी से बचाव रखते हुए प्रत्येक गांव से टिकरी बॉर्डर व कितलाना टोल पर ज्यादा से ज्यादा संख्या में पहुंचे व आंदोलन को तेज गति प्रदान करने का काम करें। साथ ही साथ ग्रामीणों को बतलाया कि पिछले सात महीने से खाप फौगाट किसान आंदोलन को मजबूत करने में तन-मन-धन से साथ दे रही हैै इसके लिए सभी गांव वासियों का धन्यवाद करते हुए खाप फौगाट सचिव सुरेश फौगाट ने कहा कि हरगांव से कम से कम पांच-पांच आदमियों के नाम लिखकर सचिव को दें, ताकि हम हर रोज टिकरी बॉर्डर पर जाने के लिए 5 से 10 आदमियों की ड्यूटी लगा सकें। प्रत्येक गांव से जिसको भी टिकरी बॉर्डर पर भेजा जाए, वह सभी अपने साथ खाद्य सामग्री साथ लेकर जाएंगे तथा कम से कम पांच से सात दिन तक वहीं रुकेंगे। पांच से सात दिन के बाद अगली पार्टी को भेजा जाएगा जो वहां रहने वाले को वापिस भेजेंगे तथा अगली पार्टी अगले पांच से सात दिन के लिए वही रुकेगी।             

इस अवसर पर सर्वजातीय खाप फौगाट के हजारों ग्रामवासियों ने अपनी हाजिरी दिखाकर ये साबित कर दिया कि खाप फौगाट हर किसानों के हित की लड़ाई के लिए सदैव तत्पर है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!