दिव्यांगजन व उपेक्षित वरिष्ठ नागरिकों के लिए लगाया गया विशेष वैक्सीनेशन कैंप

-विश्व बुजुर्ग दुर्व्यवहार जागरूकता दिवस के अवसर पर लगाया गया कैंप. कैंप में 419 लोगों को लगाया गया टीका

गुरुग्राम,15जून – स्वास्थ्य विभाग गुरुग्राम द्वारा नारायणा सुपरस्पेशलिटी अस्पताल के समन्वय व जिला प्रशासन गुरुग्राम एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सहयोग से अर्थ सेवयर्स फाउंडेशन एवं आंनद आश्रम के लिए 15 जून को विश्व बुजुर्ग दुर्व्यवहार जागरूकता दिवस के अवसर पर जिला के गांव बंधवाड़ी व मंडावर में दिव्यांगजन एवं उपेक्षित वरिष्ठ नागरिकों के लिए एक विशेष वैक्सीनेशन कैम्प का आयोजन किया गया । इस विशेष कैम्प में उपर्युक्त वर्ग से संबंधित 700 लोगों का टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया था। जिसमे 419 लोंगो ने अपना कोरोना रोधी टीका लगवाया।

जिला उपायुक्त डॉ यश गर्ग ने स्वास्थ्य विभाग की अन्य सहयोगियों के साथ शुरू की गई इस विशेष पहल का स्वागत करते हुए कहा कि जिला प्रशासन समाज के हर वर्ग के टीकाकरण के लिए प्रतिबद्ध है। अपनी इसी प्रतिबद्धता के चलते स्वास्थ्य विभाग समाज के उपेक्षित वर्ग के लिए विशेष टीकाकरण शिविरों का आयोजन कर रहा है। आज विश्व बुजुर्ग दुर्व्यवहार दिवस पर लगाया गया यह कैम्प समाज लिए एक सार्थक पहल है।

जिला में वैक्सीनेशन की जिम्मेदारी संभाल रहे उप सिविल सर्जन डॉ एम. पी सिंह ने कैम्प के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आज आयोजित कैम्प में मंडावर गांव में 169 व गांव बंधवाड़ी में 250 लोगों का टीकाकरण किया गया है। कैम्प में आने वाले नागरिकों को किसी प्रकार के पूर्व रजिस्ट्रेशन का नियम नही रखा गया था । दोनों गांव में आयोजित इस कैम्प में पहले आओ पहले लगवाओ के आधार पर सभी का वैक्सीनेशन किया गया। वैक्सीनेशन के बाद सभी लाभार्थियों को 30 मिनट के मेडिकल निरीक्षण में रखने के बाद उन्हें घर के लिए रवाना किया गया।

इस अवसर पर कैम्प में मौजूद जिला गुरुग्राम के सिविल सर्जन डॉ वीरेंद्र यादव ने कहा कि बुजुर्ग हमारे समाज के मार्गदर्शक होते है। किसी भी रूप में इनकी उपेक्षा करना या इनके साथ दुर्व्यवहार करना एक अच्छे समाज का सूचक नही है। उन्होंने कहा कि आज विश्व बुजुर्ग दुर्व्यवहार जागरूकता दिवस पर आयोजित इस विशेष कैम्प को समय समय पर जिला के अन्य स्थानों पर भी लगाया जाएगा।

You May Have Missed

error: Content is protected !!