कितलाना टोल पर 160वें दिन अनिश्चितकालीन धरने पर प्रधानमंत्री मोदी और मुख्यमंत्री खट्टर पर साधा निशाना

चरखी दादरी/भिवानी जयवीर फोगाट

,02 जून,तीन काले कृषि विधेयकों को संसद में पिछले साल 5 जून को पेश किया था इसलिए पहली बरसी पर संयुक्त किसान मोर्चा के निर्देश पर सांसद धर्मबीर सिंह और भाजपा – जजपा विधायकों के निवास का घेराव कर संसद में पारित तीन काले कानूनों की प्रतियां जलाई जाएंगी। इस आशय की घोषणा आज कितलाना टोल पर श्योराण खाप के प्रधान बिजेंद्र बेरला ने धरने को संबोधित करते हुए की। तीन काले कानूनों के खिलाफ चल रहे किसान आंदोलन में 450 से ज्यादा किसान शहादत दे चुके हैं उसके बावजूद सरकार अपनी जिद पर अड़ी है।

दादरी से निर्दलीय विधायक और खाप सांगवान चालीस के प्रधान सोमबीर सांगवान ने कहा कि मंजिल अब ज्यादा दूर नहीं है। अटूट एकजुटता और अनुशासन के कारण कितलाना टोल को दूर दूर तक ख्याति मिली हुई है। उन्होंने 5 जून के प्रस्तावित घेराव में बढ़चढ़कर भाग लेने का आह्वान करते हुए कहा कि ये प्रदर्शन शांतिपूर्ण ढंग से करते हुए भाजपा और जजपा नेताओं को आईना दिखाना है।

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर कितलाना टोल पर धरने के 160वें दिन खाप सांगवान चालीस के सचिव नरसिंह डीपीई, फौगाट खाप से धर्मबीर समसपुर, श्योराण खाप के प्रधान बिजेंद्र बेरला, किसान सभा के रामफल देशवाल, सुभाष यादव, गंगाराम श्योराण, सुखदेव पालवास, रोहताश मित्ताथल, कमल सिंह बोहरा, लक्ष्मी, रत्नी देवी डोहकी ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। उन्होंने कोरोना को लेकर मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा किसानों पर किये दोषारोपण की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि ये किसानों का अपमान है और मुख्यमंत्री को अपने शब्द वापिस लेते हुए माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि कोरोना फैलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और जुंडली दोषी है जिन्होंने कुम्भ और चुनावी रैलियों में भीड़ जुटा संक्रमण फैलाया।

धरने का मंच संचालन कामरेड ओमप्रकाश ने किया। इस अवसर परसुरजभान सांगवान, जागेराम डीपीई, राजकुमार हड़ौदी, विजय कालीरामण, जगदीश हुई, रणधीर धिकाड़ा, सन्तोष देशवाल, सन्दीप मल्हान, सन्दीप मिताथल, शमशेर सांगवान, आजाद सिंह अटेला, रणधीर कुंगड़, सत्यवान कालूवाला, बलजीत मानकावास, सुन्दर ठेकेदार, कप्तान रामफल, सुबेदार सतबीर सिंह, लीला धानक, शीशपाल धानक, मास्टर राजसिंह, समुन्द्रसिंह धायल इत्यादि मौजूद थे।

error: Content is protected !!