जल घर में पानी ना आने पर छिल्लर में ग्रामीण आक्रोशित

पानी मुहैया करवाना सरकार का नैतिक दायित्व : राजू मान

चरखी दादरी जयवीर फोगाट,

1 जून, जनता को पानी मुहैया करवाना सरकार का नैतिक दायित्व है लेकिन सत्ता के नशे में चूर सत्ताधारियों का ध्यान महज झूठी वाहवाही बटोरने पर है। यह बात किसान कांग्रेस नेता राजू मान ने उपमंडल के गांव छिल्लर में पानी की कमी से जूझ रहे आक्रोशित ग्रामीणों द्वारा किये जा रहे प्रदर्शन की अगुवाई करते हुए कही। उन्होंने कहा कि गांव का जलघर ही नहीं बल्कि जोहड़ भी सूखा पड़ा है।इस दौरान ग्रामीणों ने सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की।           

किसान कांग्रेस नेता राजू मान ने कहा कि पिछले हफ्ते बाढड़ा से विधायक नैना चौटाला और अन्य जजपा पदाधिकारियों ने दावा किया था कि छह गांवों में पानी के टैंक लबालब भर दिए गए हैं जबकि मकड़ाना, आदमपुर दाढ़ी के बाद ये तीसरा गांव है जहां ग्रामीणों ने उनके उस दावे पर सवाल उठाकर हकीकत बयान की है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों को टैंकरों से पानी डलवाना पड़ रहा है जो बेहद खर्चीला है। उन्होंने कहा कि ग्रामीण कई बार विधायक और अधिकारियों के सामने अपना दुखड़ा सुना चुके हैं लेकिन स्थिति जस की तस है।   

उन्होंने कहा कि इस जलघर के निर्माण के बाद सिर्फ एक बार पानी आया है। उन्होंने कहा कि ये जनता के खून पसीने की कमाई की बर्बादी है। उन्होंने कहा कि दूषित और भारी पानी इस्तेमाल करने से बहुत से लोग त्वचा की बीमारी के शिकार हो गए हैं। सरकार को इस ओर ध्यान देते हुए जलघरों में पानी पहुंचाने की व्यवस्था करनी चाहिए।   पूर्व सरपंच रामफल ने कहा कि छिल्लर के ग्रामीणों ने बड़ी उम्मीद से मौजूदा विधायक नैना चौटाला को जितवाया था लेकिन चुनाव के बाद उनके दर्शन दुर्लभ हो गए हैं। उन्होंने कहा कि जोहड़ में बेतरतीब ढंग से एक बड़ा खड्डा खोदकर पशुओं और बच्चों के लिए जोखिम खड़ा कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि जोहड़ सूखा होने से मवेशियों के लिए पानी की भारी समस्या हो रखी है।   

इस अवसर सुखबीर, हरपाल, विद्यानंद मिस्त्री, जगदीश, महीपाल, मांगेराम, सुरेंद्र, असीन, प्रदीप, हरकेश, जयभगवान, अशोक, रमेश, डॉ उमेद, मोनू, श्रीभगवान, विनय, सचिन, सुनील इत्यादि मौजूद थे।

You May Have Missed