कितलाना टोल पर 155वें दिन किसानों के अनिश्चितकालीन धरने पर बहुजन समाज से जुड़े लोगों का जमावड़ा

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

28 मई, बहुजन समाज और किसानी का सदियों से अटूट संबंध है और सरकार जो मर्जी षडयंत्र रच ले हमारे बंधन को तोड़ नहीं सकती। यह बात बहुजन समाज के नेता सुशील धानक और सुरेंद्र कटारिया ने कितलाना टोल पर चल रहे किसानों के अनिश्चितकालीन धरने को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि सभी वर्गों के समर्थन से ये आंदोलन जनांदोलन बन गया है और अब जीत हासिल करके ही रहेंगे।         

उन्होंने कहा कि तीनों काले कानून ना केवल किसान के लिए नुकसानदायक हैं अपितु मजदूरों पर भी बड़ी मार पड़ेगी। उन्होंने कहा कि सरकारी मंडी बंद होने से मजदूरी पर संकट तो छाएंगे ही सस्ता मिलने वाला अनाज भी नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि ये खतरा भांप लेने के बाद किसान और मजदूर एकजुट होकर इन काले कानूनों के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं।   

दादरी से निर्दलीय विधायक और खाप सांगवान चालीस के प्रधान सोमबीर सांगवान ने कहा कि महंगाई सिर चढ़कर बोल रही है जिसने आम आदमी का जीना मुहाल कर दिया है। खाद और डीजल के कीमतों में इजाफा होने से खेती पर लागत बढ़ गई है।     

 संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर कितलाना टोल पर धरने के 155वें दिन खाप सांगवान चालीस के सचिव नरसिंह डीपीई, फौगाट खाप उन्नीस के सचिव सुरेश फौगाट, श्योराण खाप के राजकुमार हड़ौदी, किसान सभा के रणधीर कुंगड़, बलबीर बजाड़, फूलचंद ढाणा लाडनपुर, प्रेम शर्मा, कृष्णा छपार, संतोष देशवाल, मीरसिंह, सुरेन्द्र कटारिया ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। अध्यक्ष मंडल की ओर से नरसिंह डीपीई ने हिसार में पुलिस लाठीचार्ज में घायल राजबाला धनाना का पगड़ी बांधकर अभिनंदन किया।     

  इस अवसर पर सुरजभान सांगवान, मास्टर ताराचंद चरखी, आजाद सिंह, सुरेन्द्र कुब्जानगर, जागेराम डीपीई, मंगल सुई, रणधीर घिकाड़ा, राजू मान, जगमाल शीशवाला, जगदीश हुई, अजित सिंह, सतबीर सिंह धनाना, चंद्र चमार, सुलतान खान, लक्ष्मण फौगाट, सत्यवान कालुवाला इत्यादि मौजूद थे।

error: Content is protected !!