जलघर में नहीं जनता की आंखों में पानी : राजू मान      

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

28 मई,दो दिन पहले मीडिया के माध्यम से छह गांवों में पाइप लाइन द्वारा पानी भेजने से बाढड़ा के विधायक नैना चौटाला और जजपा जिला प्रधान नरेश द्वारका के दावे पर कड़ा ऐतराज जताते हुए आज मकड़ाना गांव के ग्रामीणों ने किसान कांग्रेस नेता राजू मान की अगुवाई में प्रदर्शन कर जोरदार नारेबाजी की। उन्होंने कहा कि जलघर तो दूर गांव का जोहड़ तक सूखा पड़ा है।            

किसान कांग्रेस नेता राजू मान ने कहा कि पूर्व जनस्वास्थ्य मंत्री किरण चौधरी और पूर्व सांसद श्रुति चौधरी के प्रयासों से इस जलघर को बधवाना डिस्ट्रीब्यूटरी से जोड़ा गया था लेकिन खट्टर सरकार बनने के बाद इसमें पानी नहीं छोड़ा गया। आज लाखों रुपए की लागत से बना ये जलघर सफेद हाथी साबित हो रहा है। रखरखाव के अभाव में जलघर में जगह जगह दरारें आ गई हैं और लाइन जगह जगह से टूटी पड़ी है। उन्होंने कहा कि जलघर में तो नहीं लेकिन जनता की आंखों में पानी जरूर आ गया है। उन्होंने कहा कि सरकार को जलघर और जोहड़ तक पानी पहुंचाने का प्रबंध अविलम्ब करना चाहिए।           

 उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम में महिलाओं को दूर से पानी ढोना पड़ता है। टैंकर डलवाना आम आदमी के लिए बहुत महंगा साबित हो रहा है। बच्चों के साथ मवेशियों के लिए पानी जुटाना परेशानी का सबब बन हुआ है। साफ सुथरा पानी ना मिल पाने की वजह से कोरोना महामारी के बीच बीमारी फैलने का खतरा बना हुआ है।           

 इससे पूर्व ग्रामीणों ने प्रशासन को आगाह किया कि अगर समय रहते उनकी समस्या का निदान नहीं किया गया तो वे रास्ता रोको या दादरी सचिवालय में मटका फोड़ प्रदर्शन करने जैसे कड़े कदम उठाने को मजबूर होंगे। किसान कांग्रेस नेता राजू मान ने कहा कि संकट की इस घड़ी में कांग्रेस पार्टी ग्रामीणों के साथ है और जब तक इस समस्या का हल नहीं होता वो उनके साथ मिलकर संघर्ष करेंगे। इस अवसर पर बिजेंद्र, राजकुमार, सोनू, पूर्व पंच बनी सिंह, प्रदीप, कमल सिंह, धर्मपाल, मुलाराम, विकास, प्रवीन इत्यादि मौजूद थे।

error: Content is protected !!