पहलवान सुशील कुमार को 6 दिन की पुलिस रिमांड में भेजा, रोहिणी कोर्ट ने

दिल्ली पुलिस ने उसकी 12 दिन की पुलिस रिमांड मांगी.पुलिस ने कोर्ट से कहा कि उसे सुशील कुमार का मोबाइल बरामद करना है. दिल्ली पुलिस ने यह भी कहा कि सुशील कुमार गवाहों को प्रभावित कर सकता है,
तिरंगे से तौलिए तक का सफर ….
नाम मिट्टी से बना था, मिट्टी में ही मिला दिया ….

दिल्ली – रोहिणी कोर्ट ने पहलवान सुशील कुमार और उसके साथी अजय को 6 दिन की पुलिस रिमांड में भेज दिया है. इससे पहले पहलवान सुशील कुमार को रोहिणी कोर्ट में पेश किया गया, जहां पुलिस ने उसकी 12 दिन की पुलिस रिमांड मांगी. इससे पहले कोर्ट ने दिल्ली पुलिस को सुशील कुमार से कोर्ट रूम के अंदर 30 मिनट तक पूछताछ करने की अनुमति दी. पुलिस ने कोर्ट से कहा कि उसे सुशील कुमार का मोबाइल बरामद करना है. दिल्ली पुलिस ने यह भी कहा कि ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार गवाहों को प्रभावित कर सकता है, क्योंकि वो काफी प्रभावशाली व्यक्ति है. तमाम अनुरोध के बावजूद सुशील कुमार सामने नहीं आया औऱ गिरफ्तारी से बचने का प्रयास करता रहा. 

सुनवाई के दौरान दिल्ली पुलिस ने कोर्ट को बताया कि सुशील कुमार और उसके साथियों ने पीड़ितों को जानवरों की तरह मारा. हत्यारोपी सुशील कुमार और उसके साथ उस इलाके में अपना आतंक कायम करना चाहते थे. ओलंपिक में दो बार पदक जीतने वाले कुश्ती खिलाड़ी सुशील कुमार और एक अन्य व्यक्ति को छत्रसाल स्टेडियम में हुए झगड़े में एक पहलवान की कथित हत्या के सिलसिले में रविवार सुबह ही मुंडका से गिरफ्तार किया गया था.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक, ओलंपिक पदक विजेता सुशील कुमार (38) और उनके सहयोगी अजय उर्फ सुनील (48) को मुंडका से गिरफ्तार किया गया है. सुशील पर पुलिस ने एक लाख रुपये जबकि उनके साथी अजय पर 50 हजार रुपये के इनाम रखा गया था.सुशील के खिलाफ गैर जमानती वारंट भी जारी हुआ था.

रेसलर सुशील कुमार 4 मई के बाद से ही एक पहलवान की कथित हत्या के मामले में फरार चल रहे थे. आरोप है कि सुशील कुमार और कुछ अन्य पहलवानों द्वारा चार मई की रात को दिल्ली के छत्रसाल स्टेडियम कैंपस में की गई मारपीट में सागर राणा की मौत हो गई थी. सुशील कुमार की तलाश में दिल्ली पुलिस ने बठिंडा समेत पंजाब के कई इलाकों में शनिवार को दबिश दी थी, लेकिन वह मौके से फरार हो गया था. 

You May Have Missed

error: Content is protected !!