सीएसआर गतिविधियों के तहत 20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर रेडक्रास सोसायटी को दिए :

डीसी जितेंद्र कुमार ने कहा- आपदा के इस दौर में सामाजिक दायित्व के साथ काम करें सभी

झज्जर, 19 मई – कोरोना महामारी के दौर में सामाजिक सहभागिता उत्तरदायित्व के तहत झज्जर जिला प्रशासन को जरूरतमंद कोरोना संक्रमित मरीजों की स्वास्थ्य सेवाओं के लिए झज्जर पावर लिमिटेड सीएलपी द्वारा ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सहयोग स्वरूप दिए गए। बुधवार को संबंधित प्रतिनिधियों द्वारा डीसी जितेंद्र कुमार को 20 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर सौंपते हुए निरंतर जनहित में अपना योगदान देने का विश्वास दिलाया।

डीसी जितेंद्र कुमार ने कहा कि आपदा के इस दौर में स्वास्थ्य सेवाओं के रूप में सरकार व प्रशासन के साथ ही सामाजिक संस्थाएं व औद्योगिक इकाईयां पूर्ण सहयोग कर रही हैं। उन्होंने कहा कि झज्जर जिला रेडक्रॉस सोसायटी के माध्यम से कोरोना से संक्रमित मरीजों को हर संभव सुविधाएं प्रदान करने के साथ ही सभी मिलकर आपदा की इस चुनौती का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी में जरूरतमंद लोगों की निस्वार्थ भाव से सेवा करने के लिए शासन-प्रशासन के साथ निभाई जा रही सामाजिक भूमिका अन्य लोगों के लिए भी प्रेरणास्रोत है। गौरतलब है कि उक्त झज्जर पावर लिमिटेड की ओर से कुछ दिन पहले झज्जर जिला प्रशासन को 1000 ऑक्सीमीटर भी प्रदान किए गए थे। झज्जर पावर लिमिटेड की ओर से एचआर हेड राजीव राव की देखरेख में मैनेजर नितिन पांडे ने डीसी जितेंद्र कुमार को आपदा के इस दौर में हर संभव सहयोग दिए जाने का विश्वास दिलाया।

डीसी ने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए झज्जर प्रशासन की ओर से पूरी सक्रियता बरती जा रही है और हर स्थिति पर नजर रख बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के संकल्प के साथ पूरी टीम काम कर रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना रूपी महामारी से निपटने के लिए आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किए जा रहे हैं और संक्रमित लोगों के स्वास्थ्य सुधार सहित पूरा सुरक्षात्मक चक्र प्रशासन तैयार कर रहा है। होम आइसोलेशन मरीजों की देखभाल करने के साथ ही प्रशासन की ओर से स्वास्थ्य किट का वितरण किया जा रहा है वहीं स्वास्थ्य सेवा के रूप में निर्धारित दवाओं सहित ऑक्सीजन मापने के लिए पल्स ऑक्सीमीटर व आयुष किट के साथ ही उक्त ऑक्सीजन कंसंट्रेटर स्वास्थ्य सुधार में सहयोगी हैं।

रेडक्रास सोसायटी सचिव प्रदीप कुमार ने कहा कि झज्जर जिला रेडक्रास सोसायटी चेयरमैन एवं डीसी जितेंद्र कुमार के मार्गदर्शन में कोरोना रोकथाम में विभिन्न सामाजिक संगठन व कंपनियां अपना भरपूर योगदान दे रही है। उन्होंने बताया कि स्वयंसेवकों के माध्यम से होम आइसोलेशन के मरीजों को हर संभव सेवाएं प्रदान भी की जा रही हैं। साथ ही रेडक्रॉस सोसायटी इस आपदा की घड़ी में हर पल अपना दायित्व निष्ठा पूर्वक निभा रही है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!