जयहिन्द का चुनावी जागरूकता अभियान

”जागो जनता जागो“ नेताओ से “घोषणाओ की तारीख़ माँगो” – जयहिंद

रौनक शर्मा

रोहतक – बीते शनिवार जयहिंद सेना प्रमुख नवीन जयहिंद ने चुनाव को लेकर रोहतक तंबू में प्रेसवार्ता करी जिसमे जयहिंद ने बताया की हरियाणा में वो एक कैंपेन चलाने जा रहे है ( जागो जनता जागो ) इसको जागो हरियाणा जागो भी नाम दिया जा सकता है इस में जयहिंद ने कहा की ये मुहीम उनके निजी किसी काम के लिए नही है और न ही वो चुनाव लड़ रहे है ।

जयहिंद ने कहा की उनका सिर्फ एक ही लक्ष्य है की जानता जागे और आपने हक के लिए नेताओ पर सवाल दागे।
जयहिंद ने कहा की हो सकता है इस मुहिम के बाद सारी पार्टियां उन्हें गलत बोलेगी और अभद्र टिप्पणी भी करेगी लेकिन उससे कोई फर्क नही पड़ता मुहिम चलाने का लक्ष्य है पार्टियां और नेता जनता को बेवकूफ न बना सके ।

जयहिंद ने पत्रकारों से बात करते हुए बताया की उनके कुछ सवाल है पार्टियों और नेताओ से । जयहिंद ने कांग्रेस – बीजेपी के मैनिफेस्टो को मीडिया के सामने दिखाया जिसमे कांग्रेस पार्टी ने अपने मैनिफेस्टो में महिलाओं को शक्ति हर महीने 2000 रुपए और 500 रुपए गैस सिलेंडर की बात कही तो वही बीजेपी ने महिला शक्ति के लिए 2100 रुपए महीने की बात कही इस पर जयहिंद ने कहा की जागो जनता जागो और नेताओ से तारिख मांगो का उद्देश्य यही है की नेताओ तारिख बताओ हरियाणा की महिलाओं को किस तारिख से महिला शक्ति के 2000 रूपए और 2100 रूपए मिलेंगे और महिलाओं को मिलेंगे बीपीएल वाली महिला को मिलेंगे गांव मे रहने वाली महिला को मिलेंगे या शहर में रहने वाली महिला को मिलेंगे । किस किस महिला को मिलेंगे ये सुनिश्चित करे पार्टियां। इसी में जयहिंद ने कहा की अगर महिलाओ को 2100 रूपए और 2000 रूपए देने की बात कर रहे है तो पुरुषो को नही और महिलाओं की इतनी ही सोचती है तो 33% रिजर्वेशन महिलाओ का है तो कौनसी राष्टीय पार्टियो ने महिलाओ को टिकट दे दी ।

जयहिंद वही बेरोजगारो के मुद्दे पर कहा कि दूसरी चीज कांग्रेस और बीजेपी ने 2 लाख नौकरियां देने की बात अपने मैनिफेस्टो में डाली तो ये 2 लाख नौकरियां किस तारिख तक मिलेंगे और साथ ही जयहिंद ने कहा की वो 25000 बेरोजगार जिन्होंने अभी अपनी जोइनिंग के लिए आंदोलन भी करे थे उनके बारे में कुछ भी नही लिखा और 25000 वो बेरोजगार जो पेपर दे रहे है उनके बारे मे भी कुछ नही लिख रखा तो ये 25000+25000 =50,000 बेरोजगार युवा कहाँ जाएंगे इनके बारे मे क्यो नही लिखा CET क्यूलीफाइड होगा या नहीं होगा उसका भी कोई जिक्र नहीं किया ।

इसी में ही मैनिफेस्टो में नशा मुक्त हरियाणा की बात कही गई है इस पर जयहिंद ने कहा की किनसे नशा मुक्त हरियाणा की बात कर रही है पार्टीया तो क्या शराब नशा नही है? क्या शराब के ठेके बंद होंगे? और अगर शराब नशा नही है तो क्या सुल्फा , गंजा के ठेके खोले जाएंगे ।

Post Comment

You May Have Missed

error: Content is protected !!