बीमार लोगों की जानकारी प्रशासन को करायें मुहैया, होम आइसोलेशन पर दें जोर

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

19 मई – ,पूर्व केबिनेट मंत्री किरण चौधरी और पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने आज कांग्रेस टास्क फोर्स की दूसरी वर्चुअल बैठक में कोरोना महामारी को लेकर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की। कई मामलों की शिकायत मिलने पर उन्होंने बैठक के बीच प्रशासनिक अधिकारियों से बात कर समस्याओं का निदान करवाया। किरण चौधरी ने कहा कि संक्रमण ग्रामीण स्तर पर काफी फेल रहा है और इसके फैलाव को रोकने के लिए जरूरी है कि गांवों में बीमार लोगों की सूचि तैयार कर प्रशासन को सौंपी जाए ताकि उन लोगों की सबसे पहले जांच हो।           

पूर्व सांसद श्रुति चौधरी ने कहा कि विपरीत हालातों में भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने जिस तरह से आगे आकर इस महामारी की रोकने के लिये आम जनता का सहयोग किया है वो उनकी दृढ़ इच्छाशक्ति और संकल्प को दर्शाता है। उन्होंने कहा कि इस काम को आगे बढ़ाने की जरूरत है। उन्होंने कार्यकर्ता से आह्वान करते हुए कहा कि स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों से तालमेल कर संबंधित बीमार को घर पर ही दवाई दिलवाएं। अगर कोई परेशानी आये तो उसकी तुरंत जानकारी दें। उन्होंने कहा कि इस वक्त राजनीति से हटकर सबको मिलकर इस महामारी को हराना है।

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम :- 

 पूर्व मंत्री किरण चौधरी और पूर्व सांसद श्रुति चौधरी के संयोजन में आयोजित वर्चुअल बैठक में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी विवेक बंसल ने कहा कि 21 मई को देश के पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि है जिन्होंने देश को सूचना प्रौद्योगिकी के रास्ते पर आगे बढ़ाया। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी के मद्देनजर कार्यकर्ता उनकी पुण्यतिथि पर कोविड नियमों का पालन करते हुए कोरोना पीड़ितों की एम्बुलैंस, दवाई, भोजन, फल, मास्क, सेनेटाइजर आदि मुहैया करवाकर  मदद करें यही उनको सच्ची श्रद्धांजलि होगी। 

पहली बैठक में उठाये कदमों का दिखा असर:-

 किसान कांग्रेस नेता राजू मान ने कहा कि पहली वर्चुअल बैठक में प्राइवेट अस्पताल और लैब्स में कोरोना पीड़ितों से हो रही लूट का मामला पूर्व मंत्री किरण चौधरी के नोटिस में लाया गया था जिसपर उन्होंने तुरंत भिवानी और दादरी के उपायुक्त से बात की थी। उसका सार्थक असर हुआ और इन जिलों में कोरोना से संबंधित 14 टेस्ट के रेट निर्धारित कर दिए गए हैं। इससे कोरोना पीड़ितों को बड़ी राहत मिलेगी। जिस सीटी स्कैन के पहले पांच हजार पांच सौ रुपए लिए जाते थे अब प्राइवेट अस्पताल या लैब उन्नीस सौ पचास रुपए से अधिक नहीं ले पाएंगे।       

 इस अवसर पर अजित सिंह फोगाट, सुशील धानक, डॉ ओमप्रकाश, विजय खोरड़ा, सत्या लेघा, रविन्द्र गोपी, रामभगत यादव, दिलबाग नीमड़ी, रमेश चिड़िया, सज्जन डांडमा, शमशेर पिचौपा  ने भी अपने विचार रखे।

error: Content is protected !!