परिस्थितियों को संभालने में विफल मुख्यमंत्री दें इस्तीफा : राजू मान

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

16 मई, प्रदेश के हालातों को संभालने में लगातार विफल रहे मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को नैतिकता के आधार पर तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए। यह बात किसान कांग्रेस नेता राजू मान ने यहां प्रेस को जारी बयान में कही। उन्होंने हिसार में किसानों पर हुए लाठीचार्ज और आंसू गैस दागने की निंदा करते हुए कहा कि किसानों के बदन पर पड़ी एक एक लाठी सरकार के कफन की आखिरी कील साबित होगी। शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन कर रहे निहत्थे किसानों पर आंसू गैस छोड़ने के साथ रबर की गोली चलाने और उन्हें घेर कर पीटने से बहुत से किसान घायल भी हुए हैं। और सरकार व पुलिस प्रशासन का अमानवीय चेहरा सामने आया है।         

 उन्होंने कहा कि सत्ता के नशे में चूर मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कार्यकाल में प्रदेश में सैकड़ों लोग पुलिस की गोली व अन्य घटनाओं में जान गवां चुके हैं जिससे उनकी नाकामी साफ झलकती है। बर्खास्त पीटीआई, आशा वर्कर्स व अन्य कर्मचारी संगठनों पर हुए लाठीचार्ज को लोग अभी तक भूले नहीं हैं। तीन काले कानूनों के खिलाफ आंदोलन के प्रारंभिक चरण में कुरुक्षेत्र, रोहतक, रेवाड़ी और शाहजहांपुर बॉर्डर पर किसानों पर पुलिस की ज्यादती के जख्म अभी भरे नहीं थे कि पुलिस की निर्दयता ने आज उन जख्मों को फिर से हरा कर दिया है।           

 उन्होंने कहा कि सरकार ने चाल चलकर किसान और उसके जवान बेटों को आमने सामने खड़ा कर दिया है जो बेहद गंभीर विषय है। सरकार सामाजिक भाईचारे और तानेबाने को छिन्न-भिन करना चाहती है लेकिन प्रदेश के लोग सरकार को उसके मकसद में कामयाब नहीं होने देंगे। उन्होंने हिसार में पुलिस द्वारा हिरासत में लिए किसानों की रिहाई की भी मांग करते हुए कहा कि अगर निर्दोष किसानों को अविलंब नहीं छोड़ा गया तो सब संगठन मिलकर आंदोलन करने को मजबूर होंगे।

error: Content is protected !!