घरो में रहकर ही कोरोना महामारी की चेन को तोड़ा जा सकता है – नितिन जांघू

चरखी दादरी जयवीर फोगाट,

सब्जी मंडी यूनियन व नगर व्यापार मंडल के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार को कोरोना महामारी से निपटने के लिए नई सब्जी मंडी में विशेष अभियान चलाया गया। इस दौरान मंडी यूनियन व व्यापार मंडल की तरफ से मंडी के मासाखोरो, पल्लेदारों व सब्जी खरीदारी करने आने वाले लोगों को कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए जागरूक किया। अभियान का नेतृत्व हरियाणा सब्जी मंडी एसोसिएशन के कार्यकारी अध्यक्ष नितिन जांघू ने किया। अभियान के तहत मंडी में कार्य करने वाले मासाखोरो, पल्लेदारों व खरीदारी करने आने वाले लोगों को मास्क इत्यादि वितरित किए गए।                    

इस अवसर पर कार्यकारी अध्यक्ष नितिन जांघू व व्यापार मंडल जिला प्रधान बलराम गुप्ता ने सयुंक्त रूप से पूरी मंडी परिसर में मुनादी के जरिए लोगों को कोरोना की चेन को पूरी तरह से ध्वस्त करने के लिए हर समय मास्क लगाने, सामाजिक दूरी बनाए रखने, बार बार हाथ धोने, सब्जी खरीद करते समय उपभोक्ताओं को सेनेटाइजर का प्रयोग करने की अपील करते हुए नितिन जांघू ने बताया कि जिस प्रकार से फल एवं सब्जी विक्रेता कोविड-19 की अनुपालना करते हुए फल एवं सब्जी नगर एवं जिले के गांवों में घर-घर तक फल एवं सब्जी पहुंचा रहे है, उसी प्रकार फल एवं सब्जी खरीददार का भी दायित्व बनता है कि वे कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए फल, सब्जी की खरीद करें, इससे व्यापारी सुरक्षित रह सकेंगे और व्यापारी सुरक्षित होंगे तो जिले की जनता भी सुरक्षित रह पाएंगी।                        

उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना जैसी विषम परिस्थितियों का सामना लोगों को पूरी तरह से सतर्क होकर ही करना पड़ेगा। लोगों में दो गज की दूरी रखने, साफ सफाई करने, सेनेटाइजर के प्रयोग करने व एक जगह लोगों की भीड़ नही लगने से ही कोरोना महामारी की चेन को तोड़ा जा सकता है जिसके लिए जिले के हर का कर्तव्य बनता है कि वे एक-दूसरे का सहयोग करें और नासमझी छोड़कर इस महामारी को गंभीरता से ले। जागरूकता अभियान के दौरान मंडी स्थित दुकानों को सेनेटाइज किया गया। मंडी के प्रधान नंदलाल ठुकराल ने कहा कि कोरोना के बचाव के लिए मास्क लगाने व सामाजिक दूरी रखने से ही इस पर अंकुश लगाया जा सकता है।              

अभियान के दौरान सुनील गर्ग, राजकुमार सैनी, दीपक शर्मा, मुकेश बंसल, प्रवीण बिंदल, मुकेश शर्मा, भुनेश गोयल, राजकुमार गोयल, महेश गोयल, संदीप जैन, राहुल बिरही, सोनू गोयल, मनजीत चरखी इत्यादि उपस्थित रहे।

error: Content is protected !!