महामारी के मद्देनजर सरकार जल्द करे किसानों की समस्या का समाधान

कितलाना टोल पर 139वें दिन किसानों का अनिश्चितकालीन धरना जारी

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

12 मई,  कोरोना महामारी के मद्देनजर सरकार को किसानों की समस्या का तुरंत समाधान करना चाहिए। यह बात वक्ताओं ने कितलाना टोल पर चल रहे किसानों के अनिश्चितकालीन धरने को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि तीन काले कानूनों के खिलाफ किसान आंदोलन को चले 169 दिन हो गए हैं और इस दौरान 450 से ज्यादा किसान शहादत दे चुके हैं लेकिन दुर्भाग्य है कि सरकार किसानों की ओर कतई ध्यान नहीं दे रही है।               

उन्होंने कहा कि किसान चारों और से परेशानियों से घिरे हैं। सरकार ने तीन काले कानून बनाकर उसकी कमर पहले ही तोड़ रखी है। रबी फसल के भुगतान में देरी ने उसे कहीं का नहीं छोड़ा है। कोरोना संक्रमण के फैलाव ने आम आदमी का जीना मुहाल कर दिया है। इसके महंगे इलाज ने सरकार के दावों की पोल खोलकर रख दी है। सरकारी अस्पतालों ने जगह नहीं बची है और प्राइवेट अस्पतालों में भारी लूट का आलम है जिस पर कोई अंकुश नहीं है।                     

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर कितलाना टोल प्लाजा पर चल रहे धरने के 139वें दिन खाप सांगवान चालीस के सचिव नरसिंह डीपीई, किसान सभा के रणधीर कुंगड़, सेवानिवृत्त कर्मचारी संघ के नरेश शर्मा, जाटू खाप के राजसिंह जताई, संतोष देशवाल, राजबाला कितलाना, चौगामा खाप के मीरसिंह निमड़ीवाली, युवा कल्याण संगठन के सुभाष यादव ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि कैसे भी हालात रहें लेकिन सभी वर्गों के सहयोग से चल रहा किसान आंदोलन तीन काले कानून रद्द होने पर ही रुकेगा।                       

इस अवसर पर मास्टर ताराचन्द चरखी, सूरजभान सांगवान, सुरेन्द्र कुब्जानगर, कमल प्रधान, कप्तान रामफल डोहकी, रामफल देसवाल, ओमसिंह कालूवाला, ईश्वर कौंट, मन्साराम साहुवास, सुबेदार सतबीर सिंह, समुन्द्र सिंह कितलाना, डॉ राजू गोरीपुर, ईश्वर पटवारी, जयपाल जांगड़ा, शमशेर सिंह सांगवान, सुलतान खान, कमल सिंह झोझू , जगमाल शीशवाला, ओमप्रकाश नम्बरदार चरखी, बलबीर रासीवास, राजेन्द्र घिकाड़ा, बलबीर सरपंच डोहकी, बलजीत भानमावास, सत्यवान कालूवाला इत्यादि मौजूद थे।

You May Have Missed

error: Content is protected !!