चरखी दादरी जयवीर फोगाट

11 मई,जिले के गांव आदमपुर (बलाली) में श्री बालानाथ योगाश्रम के तत्वावधान में कोरोना महामारी के साथ ही वायरल बुखार निवारण हेतु प्रत्येक गांव में यज्ञों का आयोजन किया जा रहा है। आज आश्रम द्वारा आदमपुर डाढ़ी में सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक प्रत्येक गली-मोहल्ले में विशाल गायत्री महायज्ञ का आयोजन किया गया।          

 इस अवसर पर आचार्य देवी सिंह ने बताया कि आज महामारी के विषाणु वातावरण में घुल चुके है, जिनका तत्काल निवारण धुम्रपैथी अर्थात यज्ञ पद्धति द्वारा होता है।               

श्रीयोगानन्द योगी ने बताया कि यज्ञ में घी व औषधीय सामाग्रियों की आहुतियां दी जाती है जिससे वातावरण की सभी प्रकार की नकारात्मक शक्तियां नष्ट होकर सकारात्मक ऊर्जा सक्रिय हो जाती है। यज्ञ की सफलता में गांव के सभी मौजिज व्यक्तियों, युवाओं व महिलाओं का सहयोग रहा। यज्ञ में मॉस्टर नरेश बलाली, जगरूप सिंह आर्य, छाजूराम सरपंच डाढ़ी बाना, कालिया, डॉ. ओमप्रकाश, ओमप्रकाश शास्त्री, मोनू मिस्त्री, कृष्ण, जोगेन्द्र, बलजीत, राजेश सरपंच झोझू कलां, संजु व सिटी आदि अनेक युवाओं का विशेष योगदान रहा। आश्रम सचिव मॉस्टर नरेश बलाली ने बताया कि यज्ञों की इस कड़ी में बुधवार को गांव चन्देनी में यज्ञ का आयोजन किया जाएगा।

error: Content is protected !!