जिला पुलिस द्वारा लॉकडाउन नियमों की सख्ती से पालना लिए 26 पुलिस नाकें लगा, आमजन से अपील प्रशासन का करें सहयोग : पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार

चरखी दादरी जयवीर फोगाट,

कोविड-19 महामारी के संक्रमण को देखते हुए हरियाणा सरकार ने 17 मई तक राज्य में लॉकडाउन को बढ़  दिया गया है, लॉकडाउन के दौरान राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देशों की सख़्ती से पालना करवाने के लिए शहर में लगे सभी नाकों का निरीक्षण कर तैनात पुलिस कर्मियों को दिए सख़ दिशा निर्देश। जिला पुलिस चरखी दादरी के द्वारा लॉकडाउन के नियमों की सख्ती से पालना करवाने हेतु जिला में कुल 26 पुलिस नाके लगाए गए हैं। वहीं आज पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने लॉकडाउन नियमों की दृदता से पालना करवाने हेतु शहर दादरी के पुलिस नाकों, कंटेनमेंट जोन कबीर बस्ती व सिविल अस्पताल चरखी दादरी में पुलिस सहायता काउंटर का निरीक्षण किया और पुलिस कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। पुलिस कर्मचारियों को कोरोना से स्वयं का बचाव करते हुए अपनी डयुटी ईमानदारी व निष्ठा से करने के निर्देश दिए।              

इस दौरान बाजार में आवश्यक वस्तुओं की दुकानों पर, दुकानदारों को सामाजिक दुरी बनाए रखने की निर्देश दिये। सभी पीसीआर व राइडर को लगातार पेट्रोलिंग करते हुए लॉकडाउन के आदेशों की सख्ती से पालना करवाने के निर्देश दिए और सभी नाका प्रभारी सख्त नाकाबन्दी करके गहनता से व्हीक्लों की जांच करते हुए लॉकडाउन के नियमों की पालना सुनिश्चित करे। लॉकडाउन के दौरान जिले भर में नागरिकों की गैर-आवश्यक गतिविधियों पर प्रतिबंध रहेगा। सभी थाना प्रभारियों और चौकी प्रभारियों को कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए आम नागरिकों को कोविड-19 महामारी के बारे में जागरुक करने के साथ-2, सख्ती से नियमों का पालन करवाना सुनिश्चित करे । पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार ने सिविल अस्पताल चरखी दादरी में पुलिस सहायता काउंटर का निरीक्षण करते हुए कहा कि पुलिस विभाग की इन 13 इनोवा गाडियों को जरुरतमंद कोविड-19 रोगियों को उनके घर से अस्पतालों/नर्सिंग होम तक निशुल्क लाने जाने के लिए इस्तेमाल किया जा रहा है। आपात स्थिति में कोई भी पीड़ित व्यक्ति पुलिस कंट्रोल रूम के टोल फ्री नंबर 100 // 01250-222410 या उप निरीक्षक वीर सिहँ मो0 न0– 9518199946, पर कॉल करके एंबुलेंस सुविधा का लाभ नि:शुल्क ले सकते है।                   

पुलिस अधीक्षक महोदय ने कहा है कि राज्य सरकार की ओर से उक्त लॉकडाउन के आदेशों की सख्ती से पालना करवाई जायेगी और राज्य सरकार के आदेशों की अवहेलना करने पर सख्त कानूनी कार्यवाही की जाएगी। अतः आमजन से अपील है कि कोरोना महामारी के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए राज्य सरकार के निर्देशों की पालना करे, निर्धारित तरीके से मास्क पहने, सामाजिक दूरी की पालना करें, अनावश्यक घरों से बाहर ना निकले और व्यवस्था बनाए रखने में जिला पुलिस का सहयोग करे ।

error: Content is protected !!