सभी का करवाया गया रैपिड टैस्ट. होम आईसोलेशन में 500 से ज्यादा ऑक्सीमीटर

चरखी दादरी जयवीर फोगाट 

10 मई,  जिला में होम आईसोलेशन में उपचार ले रहे 500 से भी अधिक लोगों को ऑक्सीमीटर के साथ किट उपलब्ध करवा दी गई है। दादरी क्रेशर जोन के प्रधान सोमबीर घसौला का इसमें विशेष योगदान रहा है। प्रशासन की ओर से करवाए गए सर्वे में ग्रामीण क्षेत्रों में मिले बीमार लोगों का रैपिड टेस्ट भी करवा लिया गया है, जिनमें से केवल 14 लोग संक्रमित मिले हैं।           

उपायुक्त राजेश जोगपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि जिला प्रशासन की ओर से पंचायत एवं राजस्व विभाग के ग्राम सचिव और पटवारियों के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में बिमार लोगों का पता लगाने के लिए सर्वे करवाया जा रहा है। इसी प्रकार दादरी शहर के 20 वार्डों में भी बीएलओ के माध्यम से सर्वे किया जा रहा है। अभी तक जिला में कुल 377 लोग बीमार मिले हैं ,जिनमें से  ग्रामीण क्षेत्र में 296 और दादरी शहर के वार्डों में 81 लोग बिमार हैं। बीमार मिले इन लोगों को खांसी बुखार जुखाम स्वाद या सुगंध नहीं आना आदि तकलीफ है। प्रशासन ने इन सभी लोगों का कोरोना का रैपिड टेस्ट करवा लिया है और इनमे से केवल 14 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं।             

उपायुक्त ने बताया कि होम आईसोलेशन में उपचार ले रहे लोगों को ऑक्सीमीटर के साथ एक विशेष किट उपलब्ध करवाई जा रही है। जिला में होम आइसोलेशन में रह रहे 500 से भी ज्यादा लोगों को यह किट उपलब्ध करवाई जा चुकी है। इस किट को उपलब्ध करवाने में क्रेशर जोन के प्रधान सोमबीर घसौला का विशेष योगदान रहा।

error: Content is protected !!