कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज के लिए होना पड़ रहा है लोगों को परेशान

गुडग़ांव, 4 मई (अशोक): जिन वरिष्ठ नागरिकों ने कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीनेशन की 42 दिन पूर्व पहली डोज ली थी, अब उन्हें दूसरी डोज के लिए परेशान होना पड़ रहा है। स्वास्थ्य विभाग ने घोषणा की थी कि पहली डोज लेने के बाद 42 दिन बाद दूसरी डोज ली जाएगी।

सैक्टर 3, 5 व 6 आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष दिनेश वशिष्ठ का कहना है कि सैक्टर क्षेत्र में अब तक करीब 700 लोगों को कोरोना वैक्सीन शिविरों का आयोजन कर लगवा चुके हैं, लेकिन उन्हें दूसरी डोज नहीं मिल पा रही है। सिविल अस्पताल व शहर के विभिन्न क्षेत्रों में कोरोना वैक्सीन लगाने के लिए शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। यह वरिष्ठ नागरिक इन शिविरों में लंबी लाईनों में सायं तक लगे रहे, लेकिन भीड़ अधिक होने के कारण वे बिना वैक्सीन लगवाए ही वापिस लौट आए।

उनका कहना है कि प्रदेश के मुख्यमंत्री व स्वास्थ्य विभाग से भी उन्होंने आग्रह किया है कि पहली डोज लेने के बाद दूसरी डोज के लिए लोगों को अधिक इंतजार न करना पड़े, ऐसी व्यवस्था की जाए। 18 वर्ष से 45 वर्ष की आयु वर्ग के लोगों को भी विभिन्न पीएचसी में जाकर कोरोना वैक्सीन लगवानी पड़ रही है। सरकार ने लॉकडाउन लगाया हुआ है। ऐसे में कोरोना वैक्सीन लगवाने के लिए जाने वालों को कोरोना न हो जाए, इसका भय भी सताना शुरु हो गया है।

You May Have Missed

error: Content is protected !!