– जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासन के बीच तालमेल हेतु एडिशनल म्युनिसिपल कमिश्नर रोहताश बिश्नोई को बनाया गया नोडल अधिकारी

गुरुग्राम, 4 मई। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने मंगलवार को गुरुग्राम की मेयर मधु आजाद, निगम आयुक्त विनय प्रताप सिंह सहित निगम पार्षदों के साथ वर्चुअल मन्त्रणा की। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से गुरुग्राम में कोरोना की स्थिति के बारे में जानकारी प्राप्त की। 

बैठक में मेयर मधु आजाद ने मुख्यमंत्री से कहा कि जनता द्वारा जनप्रतिनिधियों के समक्ष समस्याएं बयाँ की जाती हैं। कई बार जनप्रतिनिधि भी जनता को सहयोग देने में अपने आप को असहाय महसूस करते हैं। इस पर मुख्यमंत्री ने जनप्रतिनिधियों एवं प्रशासन के बीच तालमेल बनाने के लिए एक नोडल अधिकारी बनाने के निर्देश दिए। एडिशनल म्युनिसिपल कमिश्नर रोहताश बिश्नोई नोडल अधिकारी की जिम्मेदारी संभालेंगे। मेयर ने मुख्यमंत्री को छोटे अस्पतालों के सामने आ रही परेशानियों के बारे में अवगत करवाया। मुख्यमंत्री ने आश्वस्त किया कि इस प्रकार की परेशानी आगे नहीं आने दी जाएगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि एसजीटी अस्पताल में बेड की संख्या बढ़ाई जाएगी तथा गुरुग्राम के लिए ऑक्सीजन का अलग से कोटा बढ़ाया जाएगा। मुख्यमंत्री ने कहा की कालाबाजारियों एवं सामान को महंगा बेचने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने मेयर तथा निगम पार्षदों से कहा कि वे अपने अपने क्षेत्र में ऐसे मामलों पर नजर रखें तथा अगर कोई ऐसा करता है, तो उसकी जानकारी प्रशासन को दें। उन्होंने कहा की वे समय समय पर जनप्रतिनिधियों के साथ इसी प्रकार मन्त्रणा करते रहेंगे। इस मौके पर डिप्टी मेयर सुनीता यादव सहित निगम पार्षद वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल हुए। 

मेयर तथा निगम पार्षदों ने आ रही परेशानियों के बारे में मुख्यमंत्री को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि क्षेत्र की जनता उनके समक्ष शिकायतें रखती है। इन शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर लिया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि जनप्रतिनिधियों को प्राथमिकता दी जाएगी। 

नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त विनय प्रताप सिंह ने बताया कि नगर निगम एवं जिला प्रशासन द्वारा हर संभव कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने लिक्विड मेडिकल ऑक्सीजन वितरण प्रबन्धन के तहत बनाए गए नोडल अधिकारियों, टीमों तथा हेल्पलाइन के बारे में बताया।

error: Content is protected !!