किसानों ने बताया मूलमंत्र- लड़ेंगे और जीतेंगे

चरखी दादरी जयवीर फोगाट

कितलाना टोल पर किसानों के अनिश्चितकालीन धरने के 119वें दिन सर्वजातीय श्योराण खाप 25 के प्रधान बिजेंद्र बेरला ने कहा कि कोरोना महामारी से बचने का सीधा तरीका है कि आप बचें और दूसरों को भी बचाएं। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर प्रतिरोध सप्ताह के दूसरे दिन बिजेंद्र बेरला ने कहा कि कोरोना को किसानों ने पिछली साल हराया था और अबकी बार भी इसे परास्त करेंगे। उन्होंने ग्रामीणों से इसको लेकर सचेत रहने को कहा।                   

उन्होंने सरकार को आगाह करते हुए कहा कि इस महामारी के दौर में सत्ताधारी नेता अपने बोल पर संयम रखें। उन्होंने कहा कि भाजपा और जजपा के नेता भाईचारे को बिगाड़ने के लिए कई बार विवादित बयान देते रहते हैं जिनसे उन्हें बचना चाहिए। उन्होंने कहा कि कोई भी हालात हों तीन काले कानूनों के खिलाफ शुरू हुआ किसान आंदोलन अपनी मंजिल पाकर रहेगा और सरकार को ये काले कानून रद्द करने पड़ेंगे।         

 कितलाना टोल पर धरने के 119वें दिन खाप सांगवान 40 के सचिव नरसिंह डीपीई, बिजेंद्र बेरला, सुभाष यादव, फूलचंद, करतार सिंह ग्रेवाल, रतन्नी देवी, ऊषा पैंतावास ने संयुक्त रूप से अध्यक्षता की। उन्होंने कहा कि किसान और मजदूरों ने लड़ेंगे और जीतेंगे का मूलमंत्र अपना लिया है। उन्होंने कहा कि किसान और मजदूरों की एकजुटता से सरकार हिली नजर आ रही है।                   

इस अवसर पर सुरजभान सांगवान, मास्टर ताराचंद चरखी, सुरेन्द्र कुब्जानगर, धर्मेन्द्र छपार, मीत मान, राजबीर सारंगपुर, मीरसिंह निमड़ीवाली, हरपाल, रामनिवास, रामफल, महेंद्र, राजा, हुकमचंद सोनी छपार, मास्टर ओमप्रकाश, जगदीश हुई, देशराम भांडवा, लवली पूर्व सरपंच, बबलू, साधु, ईश्वर, बलजीत, सुरेश मानकावास, पूर्व सरपंच समुन्द्र सिंह, सूबेदार सत्यवीर सिंह इत्यादि मौजूद थे।

error: Content is protected !!