कृषि मंत्री जेपी दलाल ने आज बाढड़ा कि अनाज मंडी का औचक निरीक्षण किया

बाढड़ा से जयवीर सिंह फोगाट,

बाढड़ा हल्का किसान आंदोलन का गढ़ माना जाता है और किसान आंदोलन के चलते बाढड़ा क्षेत्र के किसानों ने जेजेपी और बीजेपी के नेताओं का बाढड़ा में न घुसने का फैसला कर रखा है इसके बावजूद भी प्रदेश के कृषि मंत्री जेपी दलाल आज बाढड़ा कि अनाज मंडी का औचक निरीक्षण किया। औचक निरीक्षण के दौरान किसान नेता विरोध करने नहीं पहुंचे।

कृषि मंत्री ने किसानों और आढ़तियों की समस्याएं सुनी। कृषि मंत्री के समक्ष आढ़तियों ने गेहूं का उठान न होने की समस्या रखी। कृषि मंत्री ने आढ़तियों को भरोसा दिलाया कि उठान में देरी नहीं होगी। उठाना एजेंसी अगर देरी करती है तो उन पर कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा किसानों के कल्याण के लिए सरकार वचन बंद है ।कृषि मंत्री ने अधिकारियों से मंडी में व्यवस्था की बिजली पानी और सफाई की जानकारी ली उन्होंने यह भी कहा कि किसानों के 72 घंटे में जे फार्म कटने के बाद फसल का भुगतान कर दिया जाएगा।

वीऔ- पत्रकारों से बातचीत करते हुए कृषि मंत्री जेपी लाल ने कहा कि आज मैंने जूई, बाढड़ा व  सतनाली मंडी का दौरा किया है ।और मंडी में किसानों और आढ़तियों की समस्याएं सुनी जो भी समस्याएं आई हुई है उनके समस्या के समाधान के लिए अधिकारियों को निर्देश दे दिए हैं उन्होंने बताया कि मंडियों में गेहूं उठान की समस्या है और उठाने के निर्देश दे दिए हैं उठान में अगर एजेंसी कोताही बरती है तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।उन्होंने कहा कि सरकार किसानों के कल्याण के लिए वचन बंद है और किसानों को किसी प्रकार की कोई परेशानी नहीं होने दी जाएगी।

You May Have Missed

error: Content is protected !!